comScore

कश्मीर में घुसपैठ की फिराक में 500 आतंकी, भारतीय सेना ने बनाया अचूक प्लान

October 01st, 2019 21:32 IST
कश्मीर में घुसपैठ की फिराक में 500 आतंकी, भारतीय सेना ने बनाया अचूक प्लान

हाईलाइट

  • कश्मीर में घुसपैठियों की एंट्री रोकने को 20 रूटों पर तैनात की गई बहुस्तरीय सुरक्षा
  • घुसपैठ रोधी तंत्र के अलावा दो से तीन स्तरीय सुरक्षा कवर भी लगाया
  • कश्मीर में घुसपैठ की फिराक में करीब 500 ​हथियार बंद आतंकी

डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद से ही पाकिस्तान राज्य में अशांति का महौल बनाने की कोशिश में जुटा हुआ है। ऐसे हालात में पाक के नापाक मंसूबों को रोकने के लिए भारतीय सुरक्षाबलों ने बड़ी तैयारी कर ली है। इसके तहत जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ के लिए 20 रूटों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। जानकारी अनुसार करीब 500 ​हथियारबंद आतंकी कश्मीर में घुसपैठ की फिराक में लगे हुए हैं।

भारतीय सेना के अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों की घुसपैठ वाले 20 रूटों की पहचान की गई है और यहां पर सुरक्षा को पुख्ता कर दिया गया है। ऐसे पॉइंट्स पर सेना के घुसपैठ रोधी तंत्र के अलावा दो से तीन स्तरीय सुरक्षा कवर भी लगाया गया है। इसके तहत सेना और बीएसएफ की तैनाती के अलावा विलेज डिफेंज कमिटियों को भी सक्रिय किया गया है।

संदिग्ध स्थिति के लिए किया गया अलर्ट
इंटेलिजेंस ब्यूरो और पुलिस की सक्रियता को बढ़ा दिया गया है। सीमा से लगे सभी पुलिस थानों और चौकियों को किसी भी संदिग्ध स्थिति के लिए अलर्ट किया गया है। इसके अलावा चेक पॉइंट्स की संख्या बढ़ाई गई है और पिछले इलाकों में भी पट्रोलिंग की जा रही है। गुरुवार को नैशनल सिक्यॉरिटी एडवाइजर अजीत डोभाल ने भी सुरक्षा बलों को पाक से लगी सीमा पर सख्ती बरतने का आदेश दिया था।

बीते दो माह में 80 से ​अधिक आतंकियों ने भारतीय सीमा में की घुसपैठ
सूत्रों के अनुसार बीते दो माह के दौरान जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की ओर करीब 80 से अधिक आतंकी भारतीय सीमा में दाखिल हुए हैं। इंटेलिजेंस इनपुट्स के मुताबिक 60 से ज्यादा हथियारबंद आतंकियों ने कश्मीर वैली में एलओसी के रास्ते घुसपैठ की है। इसके अलावा 20 आतंकियों ने पीर पंजाल के इलाकों के दक्षिणी हिस्से में घुसपैठ की है। ऐसे में पाकिस्तान के नापाक मंसूबों की काट के लिए ही सेना ने सिक्योरिटी को बेहद सख्त कर दिया है।

कमेंट करें
GDVMv