दैनिक भास्कर हिंदी: दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा का खुलासा, होली के बहाने हम पर फेंके गए स्पर्म भरे गुब्बारे

September 25th, 2018

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। होली में देश भर में युवा हुड़दंग तो मचाते ही है। सभी स्कूल कॉलेजों के छात्र होली मनाने के नए नए तरीके खोजते रहते हैं। ऐसे में दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम कॉलेज की एक छात्रा ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। छात्रा के अनुसार, अज्ञात लोगों के एक समूह ने उसके ऊपर हाल में ‘‘वीर्य से भरा’’ गुब्बारा फेंका था। पूर्वोत्तर की रहने वाली छात्रा ने 24 फरवरी को अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, ‘‘मैं अमर कालोनी मार्केट में अपने एक मित्र के साथ एक कैफे में दोपहर भोज के लिए गई थी, जब मैं रिक्शे में बैठकर वापस आ रही थी तो कुछ लोग आए और मेरी तरफ तरल पदार्थ से भरा गुब्बारा फेंक दिया। 

गुब्बार फटते ही इसमें भरी चीज के अंश मेरी ड्रेस पर फैल गए। छात्रा ने बताया कि उसकी काली लैगिंग पर सफेद निशान पड़ गए थे। पहले वह समझ नहीं सकी कि वह असल में यह क्या था। जब वह हॉस्टल पहुंची तो उसने अपनी एक अन्य मित्र को वीर्य से भरे गुब्बारे फेंके जाने की बात करते सुना।

पीड़ित छात्रा ने लिखा कि, ‘इस तरह से होली के नाम पर मेरे साथ जिस तरह की हरकत की गई उसने मुझे अंदर तक झकझोर कर रख दिया। लड़की ने लिखा कि मस्ती के नाम पर इस तरह की हरकत किस कदर अंदर तक हमें नुकसान पहुंचाती हैं।’

इस हादसे के बाद से लड़कियों ने #MyWhiteKurta के साथ अपने साथ हुए इस तरह के हादसों को सोशल मीडिया के जरिए सामने रखना शुरू कर दिया। ट्विटर पर भी एक यूजर ने इस हैजटैग के साथ एक पोस्ट किया है।

लड़कियों की इन शिकायतों पर कॉलेज प्रशासन ने आनन-फानन में मीटिंग बुलाई। इस मीटिंग के बाद पुलिस को इस तरह के मामलों से अवगत कराते हुए पुलिस सुरक्षा बढ़ाने की मांग की गई है। पुलिस ने कहा कि मामला उसके संज्ञान में आया है और वह लड़की से संपर्क करने की कोशिश कर रही है जिससे कि जांच शुरू हो सके। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें अभी तक इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है।’’