comScore

कोविड-19: गोवा बना था पहला कोरोना फ्री राज्य, अब एक महीने बाद मिले 7 नए मरीज

कोविड-19: गोवा बना था पहला कोरोना फ्री राज्य, अब एक महीने बाद मिले 7 नए मरीज

हाईलाइट

  • गोवा में कोरोनावायरस संक्रमण के सात नए मामले
  • संक्रमितों में एक ही परिवार के पांच सदस्य शामिल

डिजिटल डेस्क, पणजी। देश का पहला कोरोना फ्री राज्य बनने वाला गोवा फिर से संक्रमण की चपेट में आ गया है। एक महीने से अधिक कोरोना मुक्त रहने के बाद गोवा में कोरोनावायरस संक्रमण के सात नए मामले सामने आए हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि करते हुए कहा, नए मामलों में एक ही परिवार के ही पांच सदस्य शामिल हैं, जो महाराष्ट्र से लौटे हैं। उन्होंने कहा, बुधवार को सातों लोगों का टेस्ट किया गया था, जिसके बाद उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई। सभी को पोंडा स्थित कोविड-19 अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

Coronavirus India: 24 घंटे में 3722 नए केस, 134 की मौत, अब तक 78 हजार से ज्यादा लोग हुए संक्रमित

परिवार के पांच सदस्यों के अलावा, उनका ड्राइवर और गुजरात का एक ट्रक चालक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। गोवा आने पर उन सभी की बुधवार को कोरोनावायरस संक्रमण के मद्देनजर जांच हुई थी। महामारी के मद्देनजर गोवा में आने वाले सभी व्यक्तियों के लिए जांच और स्वाब परीक्षण अनिवार्य किया गया है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि गोवा में कम्युनिटी ट्रांसमिशन का कोई खतरा नहीं है क्योंकि सभी सात मामले बहार से आए हैं।

इससे पहले सिर्फ सात मामले आए थे सामने
गौरतलब है कि राज्य में कोविड-19 संक्रमण के शुरुआत में केवल 7 मामले ही सामने आए थे। उपचार के बाद सभी पूर्ण रूप से स्वस्थ हुए और बाद में कराई गई जांच में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। अप्रैल के पहले हफ्ते के बाद से यहां कोई नया मामला सामने नहीं आया था।

अब ग्रीन ज़ोन नहीं रहा गोवा
वर्तमान में सामने आए कोरोना संक्रमण के अन्य 7 मामलों के चलते राज्य को अपना ग्रीन जोन का दर्जा खोना पड़ सकता है। जिस राज्य में एक भी कोविड-19 संक्रमण का मामला नहीं है, उसे केंद्र सरकार ने ग्रीन जोन की श्रेणी में रखा है।

कमेंट करें
XWdqF