दैनिक भास्कर हिंदी: निजामुद्दीन मरकज मामले में हुए सभा को लेकर 7 लोगों के खिलाफ FIR

April 1st, 2020

हाईलाइट

  • मरकज निजामुद्दीन मामले में हुई धार्मिक सभा के संबंध में सात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज
  • प्राथमिकी में सात आरोपी हैं जो सभा के लिए जिम्मेदार थे
  • 13-15 मार्च के बीच निजामुद्दीन के मरकज़ भवन में एक विशाल धार्मिक सभा का आयोजन किया गया था

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली पुलिस ने मरकज निजामुद्दीन मामले में हुई धार्मिक सभा के संबंध में सात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार दर्ज की गई FIR में मौलाना साद, डॉ. जीशान, मुफ्ती शहजाद, एम सैफी, यूनुस, मोहम्मद सलमान और मोहम्मद अशरफ को नामजद किया गया है।

प्राथमिकी में सात आरोपी हैं जो सभा के लिए जिम्मेदार थे। वहां आने वालों को 24 मार्च को नोटिस जारी किया गया था इसके बावजूद उन्हें, परिसर में रहने की अनुमति दी गई थी।

बता दें कि 13-15 मार्च के बीच निजामुद्दीन के मरकज़ भवन में एक विशाल धार्मिक सभा का आयोजन किया गया था, इस आयोजन में 24 से अधिक लोगों के जाने के बाद यह आयोजन सुर्खियों में आया। इसके बाद इसमें शामिल लोगों में कोरोनोवायरस पॉजिटिव के लक्ष्ण देखे गए।

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि 36 घंटे तक चले एक संयुक्त अभियान में मरकज़, निजामुद्दीन से कुल 2,361 लोगों को निकाला गया।

उन्होंने कहा कि पिछले 36 घंटों में हमने चिकित्सा अधिकारियों, पुलिस, डीटीसी और अन्य लोगों के साथ समन्वय बनाकर बहुत व्यापक ऑपरेशन चलाया है और यह ऑपरेशन सुबह 4 बजे तक चला। कुल 2361 को वहां से निकाला गया है, जिसमें से 617 को बाहर निकाला गया है। जबकि बाकी को अलग-अलग क्वारंटाइन की सुविधा के लिए अस्पताल भेजा गया है।

सिसोदिया ने प्रशासन और चिकित्सा टीमों और इस ऑपरेशन में भाग लेने वाले सभी अन्य लोगों को धन्यवाद दिया।

खबरें और भी हैं...