comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

शाह ने दिल्ली में कोरोना से निपटने सोमवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई

June 15th, 2020 00:00 IST
 शाह ने दिल्ली में कोरोना से निपटने सोमवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई

हाईलाइट

  • शाह ने दिल्ली में कोरोना से निपटने सोमवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई

नई दिल्ली, 14 जून(आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोरोनावायरस से निपटने के लिए सभी दलों के नेताओं से सुझाव लेने की तैयारी की है। इसके लिए उन्होंने सोमवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

सर्वदलीय बैठक में भाजपा, कांग्रेस और सत्ताधारी आम आदमी पार्टी(आप) के प्रदेशस्तरीय नेता मौजूद रहेंगे। दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने अमित शाह का संदेश मिलने पर बैठक में शामिल होने की बात कही है।

सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में अमित शाह सभी दलों के नेताओं से दिल्ली में कोरोना को काबू में करने के लिए उठाए जाने वाले कदमों के बारे में चर्चा करेंगे।

गृहमंत्री अमित शाह रविवार को पूरी तरह एक्शन मोड में रहे। उन्होंने उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ उच्चस्तरीय बैठक की। इस दौरान दिल्ली में कोरोना की अधिक से अधिक टेस्टिंग कराने पर उन्होंने जोर दिया। वहीं चार-चार डॉक्टरों की तीन टीमें भी गठित हुई हैं। ये टीमें दिल्ली में कोविड-19 के मद्देनजर कीं गईं सुविधाओं की पड़ताल कर जरूरी सिफारिशें सरकार तक पहुंचाएंगी।

गृहमंत्री ने निजी अस्पतालों में कोविड के लिए आरक्षित 60 प्रतिशत बेडों के रेट तय करने का निर्देश दिया है। केंद्र सरकार की पहल पर रेलवे ने दिल्ली को पांच सौ रेल कोच में मौजूद आठ हजार बेड भी देने का फैसला किया है।

कमेंट करें
rqM87