दैनिक भास्कर हिंदी: दिल्ली में कोरोना: अमित शाह ने केजरीवाल के साथ की उच्चस्तरीय बैठक, तैयारियों का लिया जायजा

June 18th, 2020

हाईलाइट

  • शाह ने दिल्ली-एनसीआर में कोरोना की स्थिति पर अहम बैठक की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर में कोरोनावायरस की स्थिति की समीक्षा के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की। बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए।

गृह मंत्रालय के नॉर्थ ब्लॉक कार्यालय में दोपहर 12 बजे शुरू हुई 75 मिनट की बैठक में शाह ने राष्ट्रीय राजधानी और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कोरोनावायरस महामारी को रोकने की तैयारियों का जायजा लिया। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना स्थिति को लेकर शाह और केजरीवाल के बीच यह तीसरी बैठक थी। अब तक कोरोना के 47,102 कन्फर्म मामले सामने आ चुके हैं जिनमें 27,741 सक्रिय मामले और 1,904 मौतें शामिल हैं।

मुख्य सचिव विजय देव, दिल्ली पुलिस आयुक्त एस.एन. श्रीवास्तव और गौतम बुद्ध नगर के जिला अधिकारी सुहास एल.वाई. भी बैठक में शामिल हुए। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने भी बैठक में शिरकत की।

शाह द्वारा गुरुवार से दिल्ली में दोगुना कोरोना जांच करने के निर्देश नई रैपिड एंटीजेन पद्धति के अनुसार दिए जाने के बाद यह बैठक आयोजित हुई है। यह नई पद्धति वाली तकनीक बहुत तेज और सस्ती होगी। इसके लिए, परीक्षण किट प्राथमिकता के आधार पर दिल्ली को प्रदान की जाएगी। नमूनों के संग्रह और परीक्षण के लिए यहां कुल 169 केंद्र बनाए गए हैं।