प्रयागराज के कसारी-मसारी कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक हुआ असद अहमद, गिरफ्तारी के डर से बेटे को आखिरी बार देखने के लिए नहीं आई शाइस्ता परवीन

असद अहमद एनकाउंटर प्रयागराज के कसारी-मसारी कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक हुआ असद अहमद, गिरफ्तारी के डर से बेटे को आखिरी बार देखने के लिए नहीं आई शाइस्ता परवीन

डिजिटल  डेस्क, नई दिल्ली। अतीक अहमद के बेटे असद अहमद के शव का पोस्टमार्टम होने के बाद झांसी से प्रयागराज लाया गया था। जिसे प्रयागराज के चकिया स्थित कसारी-मसारी कब्रिस्तान में उसके शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। ऐसी खबरें थी कि बेटे असद को आखिरी बार देखने के लिए शाइस्ता परवीन यूपी पुलिस के सामने सरेंडर कर सकती है। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। ऐसा भी खबरें आई थी कि बेटे का अंतिम बार चेहरा देखने के लिए शाइस्ता परवीन वकीलों के जरिए पुलिस को सरेंडर करने की फिराक में थी। हालांकि, शाइस्ता अपने बेटे को अंतिम बार देखने के लिए भी नहीं पहुंची। आपको बता दें कि, उमेश पाल हत्‍याकांड के बाद से ही अतीक की पत्‍नी शाइस्‍ता पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। वहीं, गुलाम का परिवार पहले शव लेने से इनकार कर चुका था लेकिन बाद में उन्होंने शव को लिया और उसे सुपुर्द-ए-खाक कर दिया । 

सुपुर्द-ए-खाक हुआ असद

मिली जानकारी के अनुसार, असद के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद अतीक के ससुर व उसका साढ़ू गुरुवार रात को ही झांसी के लिए रवाना हो गए थे। ये लोग देर रात झांसी पहुंचें। असद के शव का पोस्‍टमार्टम झांसी मेडिकल कॉलेज में हुआ था। बाकायदा पोस्‍टमार्टम का वीडियोग्राफी भी कराई गई थी। अब असद को चकिया स्थित कसारी-मसारी कब्रिस्तान में दफन कर दिया गया है। बता दें कि, इसी कब्रिस्तान में अतीक अहमद के पिता फिरोज और मां को भी दफन किया गया है। 

जानें अब तक क्या-क्या हुआ? 

उमेश पाल हत्याकांड मामले में फरार चल रहे अतीक अहमद के बेटे असद अहमद को गुरूवार (13 अप्रैल 2023) को एनकाउंटर में मार गिराया गया। इसके अलावा हत्याकांड में शामिल शूटर गुलाम भी यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) के हाथों चढ़ गया था और मुठभेड़ में इसे भी मार गिराया गया था। इन दोनों गुनहगार को यूपी एसटीएफ की टीम ने ढेर किया था। इस टीम को एसटीएफ के डीएसपी नवेंदु कुमार सिंह और डीएसपी विमल कुमार लीड कर रहे थे।

क्या है मामला?

बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मामले के मुख्य गवाह उमेश पाल और उसके दो सुरक्षा गार्ड की इस साल 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड को अतीक अहमद के बेटा असद अहमद लीड कर रहा था। पुलिस ने असद के लिए पिछले डेढ़ महीने से तलाशी अभियान जारी किया हुआ था, लेकिन हर बार असद पुलिस को चकमा देता रहा। लेकिन आखिरकार आज पुलिस को उसके झांसी में होने की भनक लगी और STF की टीम ने उसका एनकाउंटर कर दिया। मारे गए असद और गुलाम के पास से पुलिस ने विदेशी अत्याधुनिक हथियार जब्त किए।

Created On :   13 April 2023 4:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story