शरद पवार बोले- पीएम मोदी की हत्या की साजिश वाला लेटर सहानुभूति लेने का तरीका

Sharad Pawar questions letter of pm modi assassination
शरद पवार बोले- पीएम मोदी की हत्या की साजिश वाला लेटर सहानुभूति लेने का तरीका
शरद पवार बोले- पीएम मोदी की हत्या की साजिश वाला लेटर सहानुभूति लेने का तरीका
हाईलाइट
  • इस पत्र को लेकर नैशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार ने बीजेपी पर निशाना साधा।
  • माओवादी संगठन पीएम नरेन्द्र मोदी की हत्या की प्लानिंग कर रहे हैं। इस बात का खुलासा पुणे पुलिस को मिले एक पत्र से हुआ था।
  • शरद पवार ने पत्र को खारिज करते हुए कहा कि सहानुभूति के लिए सत्तारूढ़ पार्टी  इस पत्र का इस्तेमाल कर रही है।

डिजिटल डेस्क, पुणे। माओवादी संगठन पीएम नरेन्द्र मोदी की हत्या की प्लानिंग कर रहे हैं। इस बात का खुलासा पुणे पुलिस को मिले एक पत्र से हुआ था। रविवार को इस पत्र को लेकर नैशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार ने बीजेपी पर निशाना साधा। शरद पवार ने पत्र को खारिज करते हुए कहा कि सहानुभूति के लिए सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा इस पत्र का इस्तेमाल किया जा रहा है।

यह सिर्फ सत्ता का दुरुपयोग
शरद पवार ने कहा, वो कहते है कि उन्हें धमकी भरी चिट्ठी मिली है। मैने एक रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर से बात की है जो CID के लिए काम कर चुके है। उन्होंने कहा कि लेटर में ऐसा कुछ भी नहीं है। ये लेटर केवल लोगों की सहानुभूति लेने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। वहीं शरद पवार ने आगे कहा कि जब एकसमान सोचवाले लोगों ने मिलकर एल्गार परिषद का आयोजन किया तो उन्हें नक्सली कहकर गिरफ्तार कर लिया गया। सब जानते हैं कि भीमा-कोरगांव में हिंसा किसने की लेकिन जिनका इससे कोई संबंध नहीं है, वे गिरफ्तार हो गए। यह सिर्फ सत्ता का दुरुपयोग है बस।

 

 


विल्सन के लैपटॉप से मिला था पत्र
बता दें कि पुणे पुलिस ने यह पत्र भीमा कोरेगांव हिंसा के मामले में गिरफ्तार किए गए 5 आरोपियों में से एक के पास से बरामद किया था। पुलिस ने बुधवार को इन पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। इनके नाम रोना जैकब विल्सन, सुधीर धावले, शोमा सेन, महेश राउत और सुरेंद्र गाडलिंग हैं। रोना जैकब विल्सन के लैपटॉप से पुलिस ने इस पत्र को बरामद किया था।

क्या लिखा है पत्र में?
पत्र में लिखा गया है, "हिंदू फांसीवाद को हराना हमारा मुख्य एजेंडा है। यह पार्टी की भी प्रमुख चिंता है। सीक्रेट सेल के कई नेता और हमारा संगठन कई बार इस मुद्दे को जोर-शोर से उठा भी चुका है। मोदी के नेतृत्व में हिंदू फासीवाद चरम पर है और यह सीधे-साधे आदिवासियों के जीवन को नष्ट कर रहे हैं। बिहार और पश्चिम बंगाल में हार के बावजूद मोदी राज में बीजेपी 15 से ज्यादा राज्यों में सरकार बनाने में कामयाब रही है। यह चिंता की बात है।"

पत्र में आगे लिखा गया, "बीजेपी की यह रफ्तार जारी रही तो पार्टी को कई मोर्चों पर बड़ी समस्याएं झेलनी पड़ेंगी। कॉमरेड किसन और कुछ अन्य सीनियर कॉमरेड्स ने मोदी राज को खत्म करने के लिए कुछ मजबूत कदम सुझाए हैं। हम राजीव गांधी हत्याकांड की तरह ही किसी कदम पर विचार कर रहे हैं।

Created On :   10 Jun 2018 5:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story