comScore

दिल्ली: शरजील इमाम के खिलाफ पुलिस ने दायर की चार्जशीट, देशद्रोह का आरोप

दिल्ली: शरजील इमाम के खिलाफ पुलिस ने दायर की चार्जशीट, देशद्रोह का आरोप

हाईलाइट

  • शरजील इमाम के खिलाफ चार्जशीट दायर
  • देशद्रोही भाषण देने का आरोप

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। दिल्ली की साकेत कार्ट में शरजील इमाम (Shargil Immam) के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है। शरजील पर देशद्रोही भाषण और हिंसा भड़काने का आरोप है। उसे को सीएए के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया था। 

भड़काऊ भाषण का वीडियो हुआ था वायरल
शरजील इमाम (Shargil Immam) का एक भड़काऊ भाषण का वीडियो वायरल हुआ था। सबूतों के आधार पर पुलिस ने शरजील के खिलाफ धारा 124 ए (राजद्रोह) और 153 ए (धर्म,भाषा और नफरत फैलाना) के तहत केस दर्ज किया था। दिल्ली पुलिस ने बयान में कहा है कि 15 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में जमकर हिंसा हुई थी। जिसमें सार्वजनिक और निजी संपत्ति को भारी नुकसान हुआ था। 

सितंबर तक आ जाएगी कोरोना वायरस की वैक्सीन, उत्पादन शुरू

नहीं पढ़ी चार्जशीट
इधर शरजील इमाम (Shargil Immam) के वकील अहमद इब्राहिम का कहना है कि हमने पूरी चार्जशीट नहीं पढ़ी है। जो दिल्ली पुलिस ने 17 अप्रैल 2020 को दायर की है। इसे पढ़ने के बाद ही हम कोई उचिक कदम उठाएंगे।

क्या था शरजील इमाम का बयान
शरजील इमाम ने अपने भाषण में था कि हमारे पास अगर संगठित लोग हो तो असम को भारत से हमेशा के लिए अलग कर सकते हैं। हमेशा के लिए नहीं को कुछ दिनों के लिए तो अलग कर सकते हैं। 
 

कमेंट करें
vbmuZ