दैनिक भास्कर हिंदी: ट्विटर पर अंग्रेजी लिखते वक़्त गलती कर बैठे शशि थरूर, उड़ा मजाक

January 3rd, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता शशि थरूर अपने ट्वीट को लेकर लगातार चर्चा में रहते हैं। थरूर की अंग्रेजी काफी अच्छी मानी जाती है। लेकिन इस बार थरूर ने ट्वीट करते वक़्त सोशल मीडिया पर गलती कर दी है। शशि थरूर ने ग्रामर की मिस्टेक कर दी है।

दरअसल, शशि थरूर ने मंगलवार को ट्वीट किया कि उनके फेसबुक लाइव पर एक साथ 20000 लोग आए, इसके लिए वह सभी का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं। इसके साथ ही उन्होंने वीडियो का लिंक भी दिया। लेकिन थरूर के ट्वीट के बाद लेखक सुहेल सेठ ने उनकी गलती पकड़ ली। उन्होंने लिखा कि हैप्पी न्यू ईयर, एंड दोज़ 'हू' मिस्ड इट ओर दोज़ ऑफ 'हूम।

बता दें कि अपने ट्वीट में जिस जगह थरूर ने हूम (whome) शब्द का उपयोग किया है, वहां पर हू (who) शब्द का प्रयोग होना था। फिर क्या, ट्विटर पर लोग इस बात पर मज़े लेने लगे। गायक अदनान सामी भी इस पर मज़े लेने से नहीं चूके। कई लोगों ने इसकी तुलना शोएब अख्तर की गेंद पर सचिन तेंदुलकर का आउट होना लिखा।

बता दें कि इससे पहले भी शशि थरूर के snollygoster, rodomontade, Farrago आदि जैसे शब्द फेमस हो चुके हैं। गौरतलब है कि हाल ही में मिस वर्ल्ड बनीं मानुषी छिल्लर को बधाई देने के दौरान उनके ट्वीट पर काफी बवाल हुआ था।