कैप्टन के सीक्रेट डिनर के बाद भड़के सिद्धू, याद दिलाया पुराना वादा

Sidhu gets angry after Captains secret dinner, reminds old promise
कैप्टन के सीक्रेट डिनर के बाद भड़के सिद्धू, याद दिलाया पुराना वादा
पंजाब का सियासी बवाल कैप्टन के सीक्रेट डिनर के बाद भड़के सिद्धू, याद दिलाया पुराना वादा
हाईलाइट
  • कैप्टन पर फिर बरसे सिद्धू!

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस में सियासी घमासान जारी हैं। नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच लगातार जुबानी जंग के कारण पार्टी की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अब तो सिद्धू के सलाहकार खुलकर कैप्टन पर हमला बोल रहे हैं। सिद्धू खेमे की बढ़ती सक्रियता और नवजोत को कांग्रेस से मिली हिदायत के मद्देनजर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरूवार को शक्ति प्रदर्शन किया। चंडीगढ़ में एक कैबिनेट सहयोगी के घर रात के भोजन पर अपनी कांग्रेस पार्टी के करीब 55 विधायकों और आठ सांसदों से मुलाकात की। दरअसल, राज्य में सिद्धू गुट के चार मंत्री मुख्यमंत्री के बदले जाने की मांग कर रहे हैं। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के धड़ों के बीच टकराव के बीच कैप्टन ने पार्टी विधायकों के साथ बैठक की। अमरिंदर सिंह की यह बैठक इसलिए भी अहम मानी जा रही है, क्योंकि कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने सिद्धू को सलाहकारों को हटाने की नसीहत दी थी। हालांकि इस सलाह के बाद  सिद्धू के एक सलाहकार मलविंदर सिंह माली ने अपना पद छोड़ भी दिया है। 

सूत्रों के मुताबिक, अमरिंदर सिंह ने खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी के सरकारी आवास पर पार्टी के करीब 55 विधायकों और 8 सांसदो से भेंट की। उन्होंने बताया कि कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, सुखबिंदर सिंह सरकारिया और सुखजिंदर सिंह रंधावा राज्य मंत्रिपरिषद की डिजिटल बैठक में शामिल नहीं हुए। बैठक की अध्यक्षता अमरिंदर सिंह ने की। हालांकि, मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी इस बैठक में शामिल हुए। कांग्रेस के 80 विधायक और आठ सांसद हैं। मगर 25 विधायक टिकट के डर से बागी हो चुके हैं। ये विधायक नवजोत सिंह सिद्धू गुट के माने जाते हैं और इन्हें डर है कि अगर कैप्टन के चेहरे के ऊपर ही कांग्रेस पार्टी चुनाव लड़ती है तो फिर उनका पत्ता कट सकता है। हालांकि, हरीश रावत ने इनसे मुलाकात की है और माना जा रहा है कि रावत सोनिया गांधी से भी मुलाकात कर हालात की जानकारी देंगे।


सिद्धू ने फिर याद दिलाए , चुनावी वादें

नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर अमरिंदर सिंह पर हमला बोला और  बिजली दरों में कमी किए जाने के वादे की याद दिलाई। सिद्धू ने अमरिंदर सिंह का एक वीडियो टैग करते हुए एक ट्वीट में कहा कि कांग्रेस पार्टी घरेलू बिजली तीन रुपये प्रति यूनिट और औद्योगिक बिजली पांच रुपये प्रति यूनिट देने के अपने संकल्प के साथ-साथ सब्सिडी देने के संकल्प पर कायम है। इस वादे को पूरा किया जाना चाहिए।
 

Created On :   27 Aug 2021 10:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story