राजस्थान: बसपा के 6 विधायक औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल, सोनिया से मिले

Six Rajasthan BSP MLAs formally join Congress, meet Sonia
राजस्थान: बसपा के 6 विधायक औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल, सोनिया से मिले
राजस्थान: बसपा के 6 विधायक औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल, सोनिया से मिले
हाईलाइट
  • BSP के छह विधायकों ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की
  • राजस्थान के बहुजन समाज पार्टी (BSP) का सूपड़ा पूरी तरह से साफ हो गया
  • सभी विधायकों ने औपचारिक रूप से पार्टी की सदस्यता ग्रहण की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान के बहुजन समाज पार्टी (BSP) का सूपड़ा पूरी तरह से साफ हो गया है। BSP के छह विधायकों ने शुक्रवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और औपचारिक रूप से पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इन सभी विधायकों ने सितंबर 2019 में कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान किया था।

इन छह बसपा विधायकों में राजेंद्र गुड्ड (उदयपुरवाटी), जोगेंद्र सिंह अवाना (नदबई), वाजिब अली, लखन सिंह मीणा (करोली), संदीप यादव (तिजारा) और दीपिका खेरिया (किशनगढ़बास) है। सितंबर में पार्टी बदलने का कारण बताते हुए विधायकों ने कहा था कि वे राज्य में सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ लड़ना चाहते थे और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ काम करना चाहते हैं।

उदयपुरवाटी के विधायक राजेंद्र गुड्ड ने कहा था, "हमने सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ लड़ने और राज्य के विकास और सरकार की स्थिरता के लिए काम करने के लिए एक निर्णय लिया। अशोक जी सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री हैं और राजस्थान के लिए उनसे बेहतर कोई नहीं हो सकता। उनकी काम करने की शैली और विनम्रता से मैं उनसे प्रभावित हूं। नदबई के विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना ने कहा था कि उनके लिए बाहर से कांग्रेस का समर्थन करना मुश्किल था।

 

 

Created On :   3 Jan 2020 7:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story