दैनिक भास्कर हिंदी: सोनिया कांग्रेस अध्यक्ष पद पर नहीं बने रहना चाहतीं : सूत्र

August 23rd, 2020

हाईलाइट

  • सोनिया कांग्रेस अध्यक्ष पद पर नहीं बने रहना चाहतीं : सूत्र

नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को होने वाली कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में पार्टी के अन्य नेताओं से नया अध्यक्ष चुनने की बात कही है और इस ओर इशारा किया है कि अब वह अपने पद पर नहीं बने रहना चाहती हैं।

हालांकि कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने इस बात से इंकार करते हुए कहा है कि अंतरिम अध्यक्ष की तरफ से ऐसा कुछ भी नहीं कहा गया है।

सोनिया गांधी के एक शीर्ष सहयोगी ने भी इस तरह के किसी भी कदम से इंकार करते हुए कहा है कि सब कुछ कांग्रेस कार्य समिति की बैठक पर ही निर्भर करेगा।

गांधी परिवार को पंजाब और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों से मजबूत समर्थन भी मिला है। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है कि यह इस तरह के मुद्दे को उठाने का सही समय नहीं है।

उनके समकक्ष छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राहुल गांधी से पार्टी के नेता के रूप में वापसी करने का आग्रह किया है।

पद पर गांधी परिवार को वापस लाने के लिए राज्य कांग्रेस की इकाइयां शायद आपातकालीन बैठकें बुला सकती हैं।

यहां तक कि पार्टी को पत्र लिखने वाले कुछ नेताओं ने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व मुद्दे को लेकर कोई विवाद नहीं है।

सीडब्ल्यूसी की बैठक में गांधी-समर्थक ब्रिगेड को असंतुष्टि का सामना करना पड़ सकता है, इधर सोनिया गांधी के पद पर न बने रहने की स्थिति में उनके स्थान पर कई नामों पर भी चर्चाएं शुरू हो चुकी हैं, जिनमें दो दलित नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और सुशीलकुमार शिंदे शामिल हैं।

एक तरफ खड़गे जहां राहुल गांधी के करीबी हैं, वहीं शिंदे पूर्व गृह मंत्री और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

एएसएन/जेएनएस

खबरें और भी हैं...