दैनिक भास्कर हिंदी: दक्षिण पश्चिम मॉनसून पूरे कर्नाटक में पहुंचा

June 14th, 2020

हाईलाइट

  • दक्षिण पश्चिम मॉनसून पूरे कर्नाटक में पहुंचा

बेंगलुरू, 14 जून (आईएएनएस)। दक्षिण पश्चिम मॉनसून शुक्रवार तक पूरे कर्नाटक में पहुंच गया, जिसके कारण कई इलाकों में व्यापक तौर पर बारिश हुई।

मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को आईएनएस से कहा, दक्षिण पश्चिम मॅनसून शुक्रवार तक पूरे कर्नाटक में पहुंच गया। तटीय कर्नाटक में भारी से बहुत भारी बारिश हो रही है।

उडुपी जिले में मौसम विभाग के एक केंद्र ने 20 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की, और रविवार को तटीय कर्नाटक के पांच केंद्रों ने भारी बारिश दर्ज की।

अधिकारी ने कहा, अगले पांच दिनों में व्यापक बारिश की उम्मीद है। सोमवार को भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

बहुत भारी बारिश सात सेंटीमीटर और 20 सेंटीमीटर के बीच होती है, और भारी बारिश सात सेंटीमीटर और 11 सेंटीमीटर के बीच होती है।

मौसम विभाग हालांकि मंगलवार को बारिश में कमी, और अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की उम्मीद कर रहा है।

अधिकारी ने कहा, जहां तक उत्तर कर्नाटक की बात है, हम व्यापक तौर पर अच्छी बारिश की उम्मीद कर रहे हैं, और उसके बाद अगले चार दिनों के दौरान छिटपुट बारिश हो सकती है। इसी तरह का अनुमान दक्षिण कर्नाटक के लिए है। आंतरिक जिलों में भारी बारिश की संभावना नहीं है।

इस बीच, बेंगलुरू में अधिक बारिश की संभावना नहीं है, क्योंकि यह मॉनसून के पूर्वी किनारे पर पड़ता है। अधिकारी ने कहा, यहां अगले दो-तीन दिनों में सिर्फ हल्की और मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है।

बेंगलुरू में सोमवार और मंगलवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है। उसके बाद बुधवार को भी बादल छाए रहेंगे और गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे।