दैनिक भास्कर हिंदी: सामाजिक न्याय यात्रा के समापन में बोले अखिलेश, कहा-2019 में यूपी दिखाएगा देश को रास्ता

September 23rd, 2018

हाईलाइट

  • दिल्ली: सपा की सामाजिक न्याय लोकतंत्र बचाओ यात्रा का समापन समारोह।
  • जंतर-मंतर पर पहुंचे अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव।
  • 2019 चुनाव के लिए मुलायम सिंह और अखिलेश ने भरी हुंकार।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी की सामाजिक न्याय यात्रा का रविवार को समापन हो गया है। 27 अगस्त को गाजीपुर से शुरू हुई इस यात्रा के दौरान पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं ने दिल्ली तक का सफर साइकिल से तय किया। दिल्ली के जंतर मंतर में आयोजित समापन समारोह में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव और रामगोपाल यादव शामिल हुए। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा, यूपी ने हमेशा देश को रास्ता दिखाया है, 2019 में हम देश को रास्ता दिखाएंगे।
 


सपा कभी बूढ़ी नहीं होगी- मुलायम सिंह

कार्यक्रम में मुलायम सिंह यादव ने भी 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर हुंकार भरी। शिवपाल यादव के सेकुलर मोर्चा की टिकट पर चुनाव लड़ने के कयासों के बीच मुलायम सिंह ने साफ कर दिया है कि वो सपा और अपने बेटे अखिलेश के ही साथ हैं। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को जीत के लिए टिप्स भी दिए। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह ने बीजेपी सरकार निशाना साधते हुए कहा, आज दिल्ली से लेकर लखनऊ तक सत्ताधारी नेता पैसा कमाने और जमीन की लूट में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा सपा कभी बूढ़ी नहीं होगी।


पार्टी को और मजबूत करें, ताकि 2019 में हमारे बिना सरकार न बन पाए- मुलायम 

मुलायम सिंह ने कहा, पार्टी में महिलाएं भी आगे आएं, जिससे घर-घर तक जनाधार बढ़ाया जा सके। उन्होंने कहा, देश का किसान, मजदूर, गरीब परेशान है, बीजेपी ने 15 लाख देने का झांसा देकर जनता के वोट ले लिए लेकिन आज तक पैसा नहीं दिया। कम से कम उन्हें 3-3 लाख का मुआवजा ही दे देते। उन्होंने कार्यकर्ताओं को 2019 में जीत हासिल करने के लिए कहा, युवा कार्यकर्ता सपा को और मजबूत करें, जिससे दिल्ली में हमारे बिना सरकार न बन पाए और ऐसा पहले दो बार हो भी चुका है। 


उप्र ने देश को रास्ता दिखाया- अखिलेश

वहीं कार्यक्रम में युवाओं को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा, यूपी ने हमेशा देश को रास्ता दिखाया है और 2019 में भी पार्टी यही काम करेगी। उन्होंने पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, बीजेपी ने जो वादे किए थे उनका क्या हुआ। चुनाव के वक्त कालाधन और नोटबंदी से भ्रष्टाचार खत्म करने की बात कही थी, लेकिन जमीन पर कुछ हुआ नहीं। नोटबंदी और जीएसटी के कारण नौकरियां खत्म हो गईं। 
 





 

खबरें और भी हैं...