दैनिक भास्कर हिंदी: श्रीनगर में सीजन की सबसे ठंडी रात, माइनस 3 डिग्री तापमान दर्ज

November 22nd, 2020

हाईलाइट

  • श्रीनगर में सीजन की सबसे ठंडी रात, माइनस 3 डिग्री तापमान दर्ज

श्रीनगर, 22 नवंबर (आईएएनएस)। श्रीनगर में रविवार को इस सीजन की सबसे ठंडी रात दर्ज की गई। यहां पारा शून्य से 3 डिग्री सेल्सियस कम था।

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख केन्द्र शासित प्रदेशों के लिए मौसम विभाग की निदेशक सोनम लोटस ने आईएएनएस को बताया, श्रीनगर में आज न्यूनतम तापमान शून्य से 3.0 डिग्री सेल्सियस कम था, जो इस मौसम में अब तक का सबसे कम तापमान रहा। यह सामान्य से माइनस 3.1 डिग्री कम है।

बर्फीले पहाड़ों से सर्द हवाएं रविवार सुबह घाटी में बह रही थीं, लिहाजा ज्यादातर स्थानीय लोगों ने कड़ाके की ठंड से बचने के लिए घर में ही रहना पसंद किया।

एमईटी ऑफिस ने 24 नवंबर को होने वाली मुख्य गतिविधि के साथ सोमवार से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बारिश होने/बर्फ गिरने का पूवार्नुमान लगाया है। गुलमर्ग स्की रिसॉर्ट में रविवार को न्यूनतम तापमान माइनस 7.4 और पहलगाम हिल स्टेशन पर माइनस 2.6 दर्ज किया गया।

माइनस 15 के साथ लद्दाख के कारगिल जिले में द्रास कस्बा रविवार को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख केन्द्र शासित प्रदेशों में सबसे ठंडा स्थान था। जबकि लेह कस्बे में माइनस 12.3 और कारगिल में माइनस 8.5 न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।

जम्मू संभाग में रविवार को जम्मू शहर में 7.2, कटरा में 7.0, बटोटे में 2.3, बनिहाल में 1.0 और भद्रवाह 0.2 में तापमान दर्ज किया गया।

एसडीजे-एसकेपी