दैनिक भास्कर हिंदी: फादर्स डे पर शहीद जवान के बेटों ने पिता को खोया, श्रद्धांजलि सभा में दिखी भावनात्मक तस्वीर

June 18th, 2019

हाईलाइट

  • शहीद एसएचओ अरशद खान को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को श्रद्धांजलि दी
  • सभा के दौरान एक बेहद भावात्मक तस्वीर दिखाई दी
  • एसएसपी शहीद जवान के बेटे को अपनी गोद में लेकर वहां से जाते हुए दिखाई दिए

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। आतंकियों से हुई मुठभेड़ में शहीद हुए एसएचओ अरशद खान को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान एक बेहद भावात्मक तस्वीर दिखाई दी। एसएसपी श्रीनगर डॉ. एम हसीब मुगल शहीद हुए जवान के बेटे को अपनी गोद में लेकर वहां से जाते हुए दिखाई दिए। ये एक दुखद संयोग ही है कि एक वर्षीय डामिन और चार वर्षीय उबन ने अपने पिता को फादर्स डे पर खो दिया। बता दें कि आतंकियों के हमले में घायल अरशद को नई दिल्ली के एम्स में इलाज के लिए भेजा गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

अनंतनाग जिले में केपी रोड इलाके में 12 जून को आतंकियों ने पेट्रोल पार्टी पर हमला किया था। ये हमला शाम करीब 4:50 बजे किया गया था। इस हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए और तीन अन्य घायल हो गए थे। हमले में गंभीर रूप से घायल चालीस साल के खान को उनकी हालत बिगड़ने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में ले जाया गया था लेकिन यहां डॉक्टर उनकी जान नहीं बचा सके। रविवार को इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

इस हमले में शहीद होने वालों में एएसआई रमेश कुमार (झज्जर, हरियाणा), एएसआई निरोद सरमा (नलबाड़ी, असम), सीटी सतेंद्र कुमार (मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश), सीटी महेश कुमार कुशवाहा (गाजीपुर, उत्तर प्रदेश) और सीटी संदीप यादव (देवास, मध्य प्रदेश) शामिल हैं।

उधर दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को आतंकियों ने सेना के एक वाहन को आईईडी के जरिए एक बार फिर निशाना बनाना की कोशिश की। इस हमले में सेना के 9 जवान घायल हो गए। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी जवानों की हालत स्थिर बनी हुई है। ये हमला पुलवामा के अरिहल गांव में अरिहल-लस्सीपुरा रोड पर हुआ है।

एक अधिकारी ने कहा कि 44 राष्ट्रीय राइफल्स का मल्टी-व्हीकल पेट्रोल पुलवामा के अरिहल गांव में स्थित ईदगाह के पास से गुजर रहा था। इसी दौरान आतंकियों ने आईईडी के जरिए सेना के वाहन पर हमला किया। इस हमले में सेना का बुलेट-और-माइन प्रूफ स्वीपर वाहन क्षतिग्रस्त हो गया और कुछ जवान घायल हो गए। अधिकारियों ने कहा कि आईईडी ब्लास्ट के बाद सेना के जवान तुरंत हरकत में आ गए और स्थिति को काबू में करने और सरप्राइज अटैक से बचने की कोशिश में हवाई फायरिंग की।

खबरें और भी हैं...