आवारा कुत्तों ने ली एक मासूम की जान,वरिष्ठ पत्रकार आलोक मेहता ने मेनका गांधी को टैग करते हुये लिखा कुत्तों को इंसानों से ज़्यादा अधिकार

Stray dogs took the life of an innocent, senior journalist Alok Mehta tagging Maneka Gandhi
आवारा कुत्तों ने ली एक मासूम की जान,वरिष्ठ पत्रकार आलोक मेहता ने मेनका गांधी को टैग करते हुये लिखा कुत्तों को इंसानों से ज़्यादा अधिकार
दिल्ली आवारा कुत्तों ने ली एक मासूम की जान,वरिष्ठ पत्रकार आलोक मेहता ने मेनका गांधी को टैग करते हुये लिखा कुत्तों को इंसानों से ज़्यादा अधिकार
हाईलाइट
  • देसी सड़क पर और घरों में विदेशी कुत्ते मनुष्य पर भारी पड़ रहे।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में लोग आवारा कुत्तों से परेशान हैं। वहीं  तीन साल की एक मासूस बच्ची को पश्चिम दिल्ली के मोती नगर इलाके के पार्क में आदमखोर बने आवारा कुत्तों ने नोच लिया जब तक मासूम बच्ची के माता-पिता का बच्ची पर ध्यान गया तब तक  उस मासूम  बच्ची की मौत हो चुकी थी। इस मामले के लेकर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी हैं।

 

 वरिष्ठ पत्रकार आलोक मेहता ने भाजपा सांसद मेनका गांधी के साथ ही दिल्ली सरकार के द्वारा बनाये गये मोहल्ला क्लिनिक पर भी सवाल उठाते हुये कहा कि मोहल्ला क्लिनिक में कुत्ते काटने की दवाई नहीं हैं। ये वही क्लिनिक हैं जिनको केजरीवाल सरकार अपने श्रेष्ठ कार्यों में शामिल करती हैं। 

इस घटना के बाद वरिष्ठ पत्रकार आलोक मेहता ने भाजपा सांसद मेनका गांधी को टैग करते हुए ट्वीटर पर लिखा “दिल्ली में आवारा कुत्तों ने एक मासूम बच्ची को मार दिया। हर इलाके में सडकों पर कुत्तों का आतंक बना हुया हैं साथ ही उन्होनें कहा की मेनका गांधी की कृपा से कुत्तों को इंसान से ज़्यादा अधिकार। नगर निगमों ने कुत्तों को पकड़ना बंद कर दिया। मोहल्ला क्लिनिक में कुत्ते काटने की दवाई नहीं।

इस मामलों को लेकर वरिष्ट पत्रकार आलोक मेहता के ट्वीट के बाद आवारा कुत्तों को लेकर एक के बाद एक कई लोगों ने ट्वीटर पर अपनी बात रखी। पत्रकार हर्षवर्धन त्रिपाठी ने  कहा  देसी सड़क पर और घरों में विदेशी कुत्ते मनुष्य पर भारी पड़ रहे।                                                                                                                                                                      
उन्होंने वरिष्ट पत्रकार आलोक मेहता के ट्वीट पर लिखा, “अत्यंत गम्भीर है सर, लेकिन सरकार से लेकर समाज तक मनुष्य से अधिक कुत्ताप्रेमी हो गया है। इस तेज़ी से संख्या बढ़ रही है कि आने वाले दिनों में ऐसे दर्दनाक हादसे बढ़ेंगे। हमारी सोसायटी तक में कुत्तों ने बुरा हाल कर रखा है। देसी सड़क पर और घरों में विदेशी कुत्ते मनुष्य पर भारी पड़ रहे।”

 आपको बता दें कि हाल ही में हिमाचल के ऊना जिले में एक 12 बर्ष के बच्चे को कुत्तों के झुंड ने नोंच नोच कर मार डाला था।                                                                                     
भाजपा सांसद मेनका गांधी जानवरों पर होने वाली हिंसा को लेकर काफी संवेदनशील रहती हैं। और अक्सर बेजुबान जानवरों पर होने वाले अत्याचारों पर आवाजें उठाती रही हैं। भाजपा सांसद का पशु प्रेम काफी सुर्खियों में भी रहता है। उनके द्वारा कई संगठनों के जरिए बेजुबान जानवरों के हित में काम किया जाता हैं। 

Created On :   21 Dec 2021 2:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story