दैनिक भास्कर हिंदी: करतारपुर कॉरिडोर को खोलना भारत सरकार की एक बड़ी गलती : सुब्रमण्यम स्वामी

November 26th, 2018

हाईलाइट

  • सुब्रमण्यम स्वामी ने करतारपुर कॉरिडोर को बताया एक बड़ी गलती
  • स्वामी बोले- करतारपुर कॉरिडोर से दाखिल हो सकते हैं पाक आतंकी
  • भारत में 26 नवंबर को हुआ है करतारपुर कॉरिडोर का शिलान्यास

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही पार्टी की सरकार द्वारा करतारपुर कॉरिडोर के खोले जाने के फैसले को एक बड़ी गलती करार दिया है। भारत और पाकिस्तान को जोड़ने वाले इस रास्ते को लेकर स्वामी ने कहा है कि यह भारत सरकार द्वारा उठाया गया एक खतरनाक कदम है। स्वामी ने कहा कि इस कॉरिडोर का गलत उपयोग होगा क्योंकि यहां कोई सख्त चेकिंग नहीं है। इससे पाक आतंकी फर्जी पासपोर्ट बनवा कर हमारे देश में घुस सकते हैं।

स्वामी ने कहा, 'केवल पासपोर्ट दिखाने भर से कुछ नहीं होगा। चादनी चौक में आप 250 रुपए में पासपोर्ट बनवा सकते हैं।' स्वामी ने यह भी कहा कि इस कॉरिडोर से भारत आने वाले लोगों के लिए 6 महीने पहले आवेदन करना अनिवार्य करना चाहिए। स्वामी ने साथ ही कहा कि हमें पाकिस्तान के लोगों को इस कॉरिडोर से होते हुए भारत नहीं आने देना चाहिए।

 

 

गौरतलब है कि पाकिस्तान में 28 नवंबर यानी बुधवार को करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास का कार्यक्रम होना है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान इस गलियारे का शिलान्यास करेंगे। इधर भारत में आज (26 नवंबर) ही इस कॉरिडोर का शिलान्यास हो गया है। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू गुरदासपुर के मान गांव में इसका शिलान्यास किया। बता दें कि इस कॉरिडोर का निर्माण भारत-पाकिस्तान मिलकर करेंगे ताकि भारत के सिख श्रद्धालु पाकिस्तान में रावी नदी के तट पर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब में मत्था टेक सकें।