दैनिक भास्कर हिंदी: गोरखपुर अस्पताल में 63 बच्चों की मौत मामला, सुप्रीम कोर्ट ने दखल देने से इंकार किया

August 14th, 2017

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। गोरखपुर के BRDअस्पताल में हुई 63 बच्चों की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट (SC) ने दखल देने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने मामले में कहा कि, ये एक राज्य की घटना है और इस पर सीएम खुद नजर बनाए हुए हैं। ऐसे में याचिकाकर्ता को पहले हाईकोर्ट में अपील करनी चाहिए।  

दरअसल एक महिला वकील राजश्री रेड्डी ने सुप्रीम कोर्ट से इस मामले में संज्ञान लेने की गुहार लगाई थी। इससे पहले कांग्रेस इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट से दखल देने की मांग कर चुकी है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार ऑपरेशन कवर-अप की आड़ में सच्चाई को छिपाने की कोशिश कर रही है। 

वहीं चीफ जस्टिस ने कहा कि 'हमने टीवी पर देखा है कि खुद मुख्यमंत्री मामले में निगरानी रखे हुए हैं। केंद्र सरकार के मंत्री भी ने भी अस्पताल का दौरा किया। 

योगी ने मामले में दिए जांच के आदेश 

गोरखपुर BRD अस्पताल में 63 बच्चों की मौत के बाद सीएम योगी ने अस्पताल का दौरा किया। उस दौरान सीएम ने घोषणा करते हुए कहा कि बच्चों की मौत के मामले में सख्ती से जांच कराई जाएगी। उन्‍होंने कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के लापरवाही बरतने के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि सरकार की तरफ से इस मामले में कोई लापरवाही नहीं हुई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस मामले में केंद्र सरकार हमारी हर संभव मदद कर रही है। उन्‍होंने कहा कि इस हादसे की जांच के लिए चीफ सेक्रेटरी की अध्यक्षता में एक समिति बनाई गई। रिपोर्ट के आने के बाद दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।


 

खबरें और भी हैं...