सुशांत केस: रिया के पिता से CBI की पूछताछ, शोविक से ED के सवाल, ड्रग पैडलर जैद 9 सितंबर तक NCB की कस्टडी में

Sushant Singh Rajput Death Case updates CBI probe Rhea Chakraborty Showik drugs connection NCB ED Mumbai SSR suicide
सुशांत केस: रिया के पिता से CBI की पूछताछ, शोविक से ED के सवाल, ड्रग पैडलर जैद 9 सितंबर तक NCB की कस्टडी में
सुशांत केस: रिया के पिता से CBI की पूछताछ, शोविक से ED के सवाल, ड्रग पैडलर जैद 9 सितंबर तक NCB की कस्टडी में
हाईलाइट
  • CBI
  • ED और NCB की टीम कर रही जांच
  • रिया चक्रवर्ती के पिता और भाई से पूछताछ
  • सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में CBI की जांच का आज (3 सितंबर) 14वां दिन है। सीबीआई आज फिर से इस मामले की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और सुशांत के स्टाफ नीरज और केशव समेत मामले से जुड़े अन्य गवाहों से पूछताछ कर रही है। इससे पहले सीबीआई की टीम रिया चक्रवर्ती, रिया की मां और भाई शोविक से सवाल-जवाब कर चुकी है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की भी जांच जारी है। 

एनसीबी के शिकंजे में ड्रग्स पैडलर, कस्‍टडी में जैद विलात्रा
वहीं इस केस में ड्रग कनेक्शन की जांच को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) लगातार एक्शन में है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की भी जांच जारी है। मंगलवार को मुंबई से गिरफ्तार किए गए ड्रग पेडलर जैद विलात्रा को आज गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया है। कोर्ट ने 9 सितंबर तक जैद को एनसीबी की कस्टडी में भेजा।

ड्रग डीलर जैद ने ही पूछताछ में रिया के भाई शोविक का नाम लिया था। इसके अलावा बुधवार को एनसीबी ने एक और ड्रग पेडलर अब्दुल बसित परिहार को बांद्रा से गिरफ्तार किया था है। इसका सैमुअल मिरांडा से संबंध था। सैमुअल मिरांडा पर रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती के कहने पर ड्रग्स खरीदने का आरोप है। 

सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़े LIVE Updates:

सुशांत की थेरेपिस्ट सुजैन वॉकर (Susan Walker) से सीबीआई की पूछताछ।

ड्रग पैडलर जैद को 9 सितंबर तक नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की कस्टडी में भेज दिया गया है।

जैद विलात्रा के वकील तारक सईद ने रिमांड का विरोध किया।

सुशांत के दोस्‍त और बिजनेस पार्टनर वरुण माथुर से ईडी दफ्तर में पूछताछ की जा रही है। ईडी ने माथुर को पूछताछ के लिए समन भेजा था। वरुण माथुर सुशांत की कंपनी "INNSAEI Venture Private Limited" में डायरेक्टर थे। माथुर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने मनी लॉन्ड्रिग केस की जांच के सिलसिले में हाजिर होना पड़ा। रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक से भी ईडी फिर से पूछताछ कर रही है।

माथुर ने अप्रैल 2018 में सुशांत के साथ मिलकर कंपनी की नींव रखी थी। ईडी के अधिकारियों के मुताबिक, एजेंसी जानना चाहती है कि, सुशांत ने फर्म में किस तरह के निवेश किए। कंपनी किस तरह के व्यवसाय से संबंधित थी और क्या माथुर और सौरभ मिश्रा के साथ सिर्फ सुशांत ही इसके निदेशक थे।

ईडी ने इससे पहले रिया, उनके भाई शोविक, पिता इंद्रजीत, सुशांत के एक्स-मैनेजर श्रुति मोदी, उनके फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी सहित कई अन्य के बयान दर्ज चुकी है। ईडी ने 31 जुलाई को सुशांत के पिता केके सिंह की शिकायत पर बिहार पुलिस की एफआईआर के आधार पर एक मामला दर्ज किया था। सिंह का कहना था, कोटक महिंद्रा बैंक में उनके बेटे के खाते से 15 करोड़ रुपये या निकाले गए थे या ट्रांसफर किए गए हैं। ईडी ने रिया और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिग एक्ट (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया है।

सीबीआई ने गुरुवार को बंटी सजदेह से भी पूछताछ की, जो भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा और बॉलीवुड अभिनेता सुहैल खान के साले भी हैं। सजदेह कॉर्नरस्टोन स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ हैं। इसमें दिवंगत अभिनेता की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी और दिशा सालियान भी काम करती थीं। लोकप्रिय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने रितिका सजदेह से शादी की है। बंटी और रितिका चचेरे भाई-बहन हैं। उनकी दूसरी बहन सीमा की शादी अभिनेता और निर्देशक सोहेल खान से हुई है, जो सुपरस्टार सलमान खान के सबसे छोटे भाई हैं।

सजदेह अपना बयान दर्ज कराने के लिए डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंचे। एजेंसी जानना चाहती है, श्रुति मोदी और दिशा सालियन ने सुशांत का अकाउंट कब तक संभाला था। एजेंसी सजदेह से इस बारे में भी पूछताछ करेगी कि, क्या श्रुति मोदी ने सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती के प्रोफाइल को भी संभाला है या नहीं। गौरतलब है कि सुशांत की मौत (14 जून) के ठीक पांच दिन पहले 9 जून को सालियन की मौत हुई थी। 

अब सुशांत के परिवार को भी संदेह- यह आत्महत्या नहीं हत्या
सुशांत राजपूत के पिता केके सिंह के वकील विकास सिंह ने गुरुवार को कहा कि, परिवार को शक है कि शायद ये आत्महत्या नहीं है। हमारी FIR आत्महत्या के लिए उकसाने की थी, लेकिन अब जिस तरह की बातें सामने आ रही हैं उससे लग रहा है ये आत्महत्या के लिए उकसाने का अपराध नहीं उससे गंभीर अपराध है, शायद हत्या का।

सीबीआई सुशांत के स्टाफ नीरज और केशव से डीआरडीओ गेस्ट हाउस में पूछताछ कर रही है। 

सुशांत केस में मुंबई पुलिस को टारगेट किया गया
महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा, महाराष्ट्र पुलिस की तुलना स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस से की जाती है। सुशांत सिंह के मामले में मुंबई पुलिस को निशाना बनाया गया और छवि धूमिल करने की कोशिश की गई। देशमुख ने कहा, इस मसले को लेकर रिटायर्ड आईपीएस अध‍िकारियों ने जो जनहित याच‍िका दाख‍िल की है, मैं उसका स्‍वागत करता हूं। 

कंगना का संजय राउत पर आरोप
सुशांत केस में लगातार जस्टिस की मांग कर रहीं फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने शिवसेना नेता संजय राउत पर धमकी देने का आरोप लगाया है। कंगना ने ट्वीट किया है, संजय राउत ने मुझे खुली धमकी दी है और मुझसे कहा है कि, मैं मुंबई वापस न आऊं, मुंबई की गलियों में आजादी ग्रैफिटी और अब खुली धमकी, मुंबई पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर जैसी फीलिंग क्यों दे रहा है?

 

 

Created On :   3 Sep 2020 8:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story