दैनिक भास्कर हिंदी: सुशांत की मौत: बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे की मांग- मामले की हो न्यायिक जांच

June 16th, 2020

हाईलाइट

  • सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की न्यायिक जांच हो : निशिकांत दुबे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी सुलझाने में मुंबई पुलिस लगी हुई है। किन हालातों में 34 साल के अभिनेता ने खुदकुशी जैसा कदम उठाया, फिलहाल इस पर सस्पेंस बना हुआ है। इस बीच भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने सुशांत की मौत के पीछे एक गहरी साजिश का इशारा करते हुए इस मामले की न्यायिक जांच की मांग की है।

भाजपा सांसद ने निशिकांत दुबे ने कहा, मैं सुशांत की मौत से व्यथित हूं। उन्होंने कहा कि मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री में बिहार, झारखण्ड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के लोगों के साथ सौतेला व्यवहार किया जाता है। जो भी लोग इन क्षेत्रों से बॉलीवुड में एक्टिंग के लिए जाते है उनके साथ दुर्व्यवहार किया जाता है, उनको हतोत्साहित किया जाता है। या तो इन लोगों को भिखारी बना दिया जाता है या फिर आत्महत्या के लिए उकसाया जाता है। उन्होंने कहा कि इसका सबसे बड़ा उदाहरण है सुशांत सिंह राजपूत।

साथ ही निशिकांत दुबे ने यह भी आरोप लगाया कि मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में दाऊद के बाद भी सिंडिकेट काम करता है, जिसमें अभिनेता और फिल्म प्रोड्यूसर के बच्चों को ही प्रमोट किया जाता है। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार से अपील की इस बात की जांच की जाए कि वे कौन लोग थे जो सुशांत से फिल्में छीन रहे थे, उनका बॉयकॉट कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पूरी फिल्म इंडस्ट्री ही पूर्वाचल के लोगों द्वारा चलती है। ऐसे में पूर्वाचल के सभी लोग जो इस इंडस्ट्री से संबन्ध रखते हैं, आगे आएं और एक अलग फिल्म इंडस्ट्री ही बना लें।

गौरतलब है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार को मुम्बई में आत्महत्या कर ली थी। सोमवार को सुशांत के परिवार वालों और फिल्म इंडस्ट्री के चुनिंदा लोगों की मौजूदगी में उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस बीच उनकी मौत के पीछे की वजहों को जानने के लिये मुम्बई पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने साफ कर दिया है कि सभी एंगल से अभिनेता की मौत की जांच की जा रही है।