सोनिया गांधी ने सुषमा स्वराज को कुछ इस तरह किया याद

Sushma gave human face to Indian diplomacy: Sonia Gandhi
सोनिया गांधी ने सुषमा स्वराज को कुछ इस तरह किया याद
सोनिया गांधी ने सुषमा स्वराज को कुछ इस तरह किया याद
हाईलाइट
  • भारतीय कूटनीति को दिया मानवीय चेहरा: सोनिया
  • मंगलवार रात दिल्ली एम्स में हुआ था निधन
  • संस्कारी
  • शानदार और महान सांसद थीं सुषमा

नई दिल्ली, आईएएनएस। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद सोनिया गांधी ने बुधवार को पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वह असाधारण महिला थीं और संकट में नागरिकों की मदद करने के लिए उन्होंने भारतीय कूटनीति को एक मानवीय चेहरा दिया। 

सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल को लिखे अपने शोकपत्र में सोनिया गांधी ने कहा, मैं आपकी प्यारी पत्नी के अचानक निधन पर स्तब्ध और बहुत दुखी हूं। सोनिया ने कहा कि सुषमा स्वराज असाधारण महिला थीं। उनके साहस, ²ढ़ संकल्प, समर्पण और क्षमता हर स्थिति में दिखाई दी है।

सुषमा स्वराज (67) का मंगलवार की रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उन्होंने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में अंतिम सांस ली। सोनिया ने कहा, सुषमा जी एक शानदार, संस्कारी और महान सांसद थीं। लोकसभा में एक साथ काफी वर्षों तक सहकर्मियों के रूप में हमने मधुर व्यक्तिगत संबंध विकसित किया। मुझे उनके चले जाने से बहुत नुकसान महसूस हो रहा है। उन्होंने कहा, दुख के इस समय में मेरी प्रार्थना व विचार आपके और आपकी बेटी बंसुरी के साथ हैं। आपको उनके चले जाने से हुए दुख को सहन करने की शक्ति मिले।

 

 

 

 

Created On :   7 Aug 2019 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story