कश्मीरी छात्र की ट्विटर प्रोफाइल देख सुषमा स्वराज ने क्यों किया मदद से इनकार?

कश्मीरी छात्र की ट्विटर प्रोफाइल देख सुषमा स्वराज ने क्यों किया मदद से इनकार?
कश्मीरी छात्र की ट्विटर प्रोफाइल देख सुषमा स्वराज ने क्यों किया मदद से इनकार?
कश्मीरी छात्र की ट्विटर प्रोफाइल देख सुषमा स्वराज ने क्यों किया मदद से इनकार?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ट्विटर पर भारतीय नागरिकों की मदद करने के लिए पहचानी जाने वाली विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, एक बार फिर अपने ट्वीट के कारण चर्चा में हैं। इस बार उनसे फिलीपींस में फंसे जम्मू कश्मीर के एक युवक ने ट्विटर पर मदद मांगी, लेकिन इस यूजर के प्रोफाइल पर कुछा ऐसा लिखा था कि सुषमा स्वराज ने मदद करने से साफ तौर पर इनकार कर दिया। सुषमा को उनके इस ट्वीट से खूब तारीफ मिल रही है।

क्या है मामला?
फिलीपींस में मेडिसिन की पढ़ाई कर रहे एक भारतीय युवक शेख अतीक ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट किया, जिसमे उन्होंने लिखा कि "सुषमा जी मेरा पासपोर्ट डैमेज हो गया है। एक महीने पहले मैनें नए पासपोर्ट के लिए एप्लाई किया है। मैं निवेदन करता हूं कि आप मेरी मदद करें। मुझे मेडिकल चैकअप के लिए अपने घर भारत वापस लौटना है। शेख अतीक का ट्वीट देखने की बाद उनकी नजर उसकी प्रोफाइल पर गयी, जिसमे लिखा था कि "भारत अधिकृत कश्मीर का मुसलमान होंने पर मुझे गर्व है"।

 



क्या कहा सुषमा स्वराज ने?
सुषमा स्वराज ने ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा "अगर आप जम्मू कश्मीर से होते तो निश्चित ही आपकी मदद की जाती लेकिन आपकी प्रोफाइल के अनुसार आप "भारत अधिकृत कश्मीर" से हैं और इस नाम की कहीं पर भी कोई जगह नहीं हैं"। उनके इस ट्वीट के बाद शेख अतीक ने तुरंत ही अपनी प्रोफाइल बदल ली। शेख ने भारत अधिकृत कश्मीर को हटाकर तुरंत ही जम्मू कश्मीर मनीला लिखा।  

 

 



सुषमा स्वाराज ने की मदद
जिसके बाद विदेश मंत्री ने ट्वीट कर लिखा, "अतीक मुझे खुशी है कि आपने अपने प्रोफाइल को ठीक किया"। साथ ही सुषमा स्वराज ने फिलीपींस के भारतीय दूतावास में जयदीप मजूमदार को ट्वीट किया। उन्होंने लिखा "यह युवक जम्मू कश्मीर का रहने वाला भारतीय नागरिक है, कृपया इसकी मदद करें। अतीक की प्रोफाइल पर भारत अधिकृत कश्मीर लिखे जाने पर ट्विटर यूजर्स ने कड़ी आपत्ति जताई है। यूजर्स के कमेंट के बाद अतीक ने अपने ट्विटर अकाउंट को डिलीट कर दिया है।

 

 



आपको इस देश की मदद क्यों चाहिए?
एक यूजर ने लिखा, "मैं अपमानजनक भाषा का समर्थन नहीं करता हूं, लेकिन मुझे एक बात बताओ, अगर आप इस देश का हिस्सा नहीं महसूस करते हैं और हमारे देश को बुरा समझते हैं, तो आपको इसकी मदद क्यों चाहिए। मैं आपके ट्वीट्स से समझ सकता हूं कि आप पाकिस्तान का समर्थन करते हैं और कश्मीर की समस्याओं के लिए भारत को दोषी मानते हैं।"

 

Created On :   10 May 2018 1:57 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story