Tabligi Jamaat: मौलाना साद ने जारी किया नया ऑडियो, कहा- सरकार लोगों के अधिकारों को दबा रही है

Tabligi Jamaat: Maulana Saad released new audio, said- Government is suppressing peoples rights
Tabligi Jamaat: मौलाना साद ने जारी किया नया ऑडियो, कहा- सरकार लोगों के अधिकारों को दबा रही है
Tabligi Jamaat: मौलाना साद ने जारी किया नया ऑडियो, कहा- सरकार लोगों के अधिकारों को दबा रही है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज में तबलीगी जमात का आयोजन कर देश में कोरोना वायरस फैलाने में अहम भूमिका निभाने वाले मौलाना मोहम्मद साद ने एक नया ऑडियो रिलीज किया है। इस ऑडियो में साद ने कहा ​कि इस्लाम के मुताबिक सरकार लोगों के अधिकारों को दबा रही है। यह तरीका ठीक नहीं है, क्योंकि अगर आप उनके साथ संघर्ष करते हैं तो उन्हें लगता है कि आप उनसे बदला ले रहे हैं और अगर आप उनका समर्थन करते हैं तो वो मानते हैं कि हमने उनके सामने घुटने टेक दिए।

बता दें कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने यहां  कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए सामाजिक आयोजन बैन कर दिए थे। बावजूद इसके मार्च महीने में दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित मरकज में मौलाना साद ने तबलीगी जमात का एक कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम में विदेश से आए कई लोगों ने संक्रमण फैलाने का काम किया। जब इसका खुलासा हुआ तो कार्यक्रम में शामिल जमात के कई लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। वहीं जिन राज्यों में जमात के लोग वापस गए, वहां इनके संपर्क में आने से कई अन्य लोग भी इस संक्रमण के शिकार हो गए। इसके बाद देश में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी।

सरकार पर मुकाबला करने का आरोप लगाया
तबलीगी जमात के प्रमुख ने कहा कि आपके पास धैर्य होना बेहद जरूरी है। धैर्य से ही आप अपनी परेशानी का समाधान पा सकते हैं। परेशानी दो तरह की है। पहला जो आपके अंदर है और दूसरा बाहर। शासक का काम होता है कि वो अपने अनुयायियों को आगे लाने के लिए प्रोत्साहित करें, लेकिन वे मुकाबले की बात कर रहे हैं, इससे दूरियां बढ़ेंगी। 

क्वारंटाइन के नाम पर छिपा बैठा है मौलाना साद
इसके अलावा दिल्ली पुलिस की क्राइम ने मौलाना साद समेत 18 लोगों को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस जारी किया है। हालांकि, इनमें से 11 लोग खुद को क्वारंटाइन बताकर पुलिस के सामने आने से बच रहे हैं। मौलाना साद खुद भी क्वारंटाइन के नाम पर अब भी छुपा बैठा है, जबकि उसका आइसोलेशन पीरियड खत्म हो गया है और पुलिस कभी भी उसे गिरफ्तार कर सकती है।

दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया गैर-इरादतन हत्या का केस 
दिल्ली पुलिस ने जमात के मौलाना साद समेत कई लोगों पर गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है। इसके अलावा जमात में शामिल 1890 विदेशी नागरिकों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। पुलिस का कहना है कि ये लोग वीजा नियमों का उल्लंघन कर कार्यक्रम में शामिल हुए थे। पुलिस ने मरकज से 2300 से अधिक लोगों को बाहर निकाला था, जिनमें 500 से अधिक विदेशी थे।

ईडी ने भी मौलाना साद पर कसा शिकंजा
वहीं ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने भी मरकज प्रमुख मौलाना साद के खिलाफ धन शोधन रोकथाम कानून के तहत मामला दर्ज किया है। वित्तीय जांच एजेंसी को संदेह है कि मौलाना साद के संगठन द्वारा विदेशों से बड़ी मात्रा में धन प्राप्त किया गया था और सरकारी अधिकारियों के समक्ष इसका खुलासा नहीं किया गया। ईडी द्वारा मौलाना साद के 8 सहयोगियों को भी बुक किया गया है।

Created On :   17 April 2020 3:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story