तमिलनाडु: 45 नए ओमिक्रॉन के मामले आए सामने, 118 नमूनों में उपस्थित है एस-जीन ड्रॉप

December 29th, 2021

हाईलाइट

  • कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का निर्देश जारी

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु का स्वास्थ्य विभाग राज्य में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के संभावना को देखते हुए कमर कस रहा है। राज्य में 45 पुष्ट मामलों और 118 लोगों में कोविड -19 पॉजिटिव लोगों के एस जीन ड्रॉप की उपस्थिति देखी गई है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने पहले ही स्वास्थ्य विभाग को लोगों के बीच जागरूकता पैदा करने और कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को किसी भी स्थिति के लिए बुनियादी ढांचे को मजबूत करने का भी निर्देश दिया है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया, स्कूलों और कॉलेजों के कामकाज के साथ, संबंधित निगमों, नगर पालिकाओं और ग्राम पंचायतों को निर्देश दिया गया है कि जरूरत पड़ने पर शादी के हॉल, थिएटर और कन्वेंशन हॉल को स्वास्थ्य शिविरों में बदल दिया जाए। सुब्रमण्यम ने आईएएनएस को बताया, मामले बढ़ने की संभावना है। राज्य का स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन इसके लिए तैयार है। मुख्यमंत्री ने हमें इस संबंध में पहले ही निर्देश दे दिए हैं और हम किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से सीधे संपर्क में हैं।

मंत्री ने लोगों से नए साल की पूर्व संध्या पर ओमिक्रॉन मामलों में वृद्धि से संबंधित स्थिति को देखते हुए बाहर निकलने के बजाय अपने घरों में पार्टियों का आयोजन करने का भी आग्रह किया है। हालांकि, चेन्नई के होटल और रेस्तरां मालिकों ने कहा कि अधिकांश होटल पूरी तरह से बुक हैं और बड़ी संख्या में लोग बेंगलुरु, कर्नाटक के अन्य शहरों और अन्य सभी दक्षिण भारतीय राज्यों से बड़ी संख्या में चेन्नई और कोयंबटूर में नए साल का जश्न मनाने के लिए पहुंचे हैं। चेन्नई के अधिकांश पांच सितारा होटलों ने नए साल के जश्न के हिस्से के रूप में विभिन्न राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय बैंडों द्वारा असीमित शराब और प्रदर्शन की घोषणा की है।

नाम ना छापने की शर्त पर एक होटल व्यवसायी ने आईएएनएस को बताया, हम राज्य सरकार के 15 दिसंबर के निर्देश का पालन करेंगे, जिसमें कोई प्रतिबंध नहीं था। हमने बुकिंग ले ली थी और बड़े आयोजन के लिए सभी इंतजाम किए थे और लगभग सभी मेहमान आ चुके हैं। हम अब इस पर वापस जा सकते हैं? हम सख्त कोविड -19 प्रतिबंधों का पालन करेंगे। अगर सरकार कोई आदेश जारी करती है तो हम तुरंत समारोहों पर पूर्ण विराम लगा देंगे।

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...