दैनिक भास्कर हिंदी: तमिलनाडु के सीएम ने पीएम से अभिनंदन को परमवीर चक्र देने की मांग की

March 9th, 2019

हाईलाइट

  • तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने अभिनंदन को परमवीर चक्र देने की मांग की है।
  • पलानीस्वामी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा।
  • अभिनंदन तमिलनाडु के ही रहने वाले हैं।

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को परमवीर चक्र देने की मांग की है। पलानीस्वामी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने अभिनंदन के लिए देश के सर्वोच्च सैन्य सम्मान की मांग की है। बता दें कि अभिनंदन ने अपनी बहादुरी से भारत में घुसने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान के फाइटेर जेट F-16 को मार गिराया था। अभिनंदन तमिलनाडु के ही रहने वाले हैं।

पीएम मोदी को लिखे इस पत्र में पलानीस्वामी ने कहा, 'अभिनंदन ने विपरीत परिस्थितियों में अद्भुत साहस और आत्मविश्वास का प्रदर्शन किया। उनके साहस ने देश भर में सभी लोगों के दिलों को जीता है और पूरी दुनिया सलाम कर रही है। मुझे लगता है कि ऐसे अद्वितीय वीरता का परिचय देने के लिए उन्हें भारत के सर्वोच्च सैन्य सम्मान परमवीर चक्र से सम्मानित किया जाना चाहिए।' 

बता दें कि पुलवामा में CRPF जवानों पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने पाक स्थित जैश के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी। इस हमले के बाद पाकिस्तानी जेट F-16 ने भी भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की थी, जिसे भारतीय पायलट अभिनंदन वर्थामन ने मार गिराया था। वह MIG-21 फाइटर जेट पर सवार थे। इस संघर्ष के दौरान अभिनंदन का प्लेन पीओके में गिर गया था। इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें बंदी बना लिया था। पाक ने शुक्रवार, 1 मार्च को रात 9:21 बजे अटारी बॉर्डर के रास्ते से अभिनंदन को भारत को सौंप दिया था।