टीसी ने महिला यात्री से किया अभद्र बर्ताव, रेलवे ने किया निलंबित

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नई दिल्ली टीसी ने महिला यात्री से किया अभद्र बर्ताव, रेलवे ने किया निलंबित
हाईलाइट
  • रेलवे ने टीटीई को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रेलवे स्टाफ और टीटीई, टीसी द्वारा यात्रियों को परेशान करने के मामले थम नहीं रहे हैं। एक बार फिर बेंगलुरु में एक टिकट कलेक्टर का महिला यात्री से अभद्र व्यवहार करने का मामला सामने आया है। ये घटना बेंगलुरुके आर पुरम रेलवे स्टेशन की है, जहां टीसी ने एक महिला के साथ अभद्र बर्ताव किया। इस दौरान स्टेशन पर मौजूद कई अन्य ने हस्तक्षेप करते हुए उसे रोकने की कोशिश की तो टीसी उनसे भी भिड़ गए।

यात्रियों के अनुसार ऐसा लगता है कि टीसी शायद नशे में ड्यूटी कर रहा था। टीसी द्वारा महिला से किए गए इस अभद्र व्यवहार का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सुनाई दे रहा है कि टीसी, महिला से बेहद गलत तरीके से बात कर रहा है। वीडियो में नजर आ रहा है कि महिला यात्री जब ट्रेन से लौट रही है। इस दौरान उसके साथ एक पुरुष भी है। टीसी इन्हें रोकता है और टिकट दिखाने के लिए कहता है।

महिला ने कहा भी कि हमारे पास टिकट है। हम इतनी दूर ऐसे ही सफर करके नहीं आए हैं..! थोड़ा धीरे बात करो.. आप मुझे खींच क्यों रहे हैं?

इस वीडियो एक अन्य यात्री भी ये कहता नजर आ रहा है कि ये टीसी अकेली महिला को परेशान कर रहा है। हमें इसके खिलाफ बोलना चाहिए। ऐसा व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए। ये बहुत गलत हो रहा है। इसके बाद कुछ और लोगों की आवाज भी आती है, वो सभी कहते हैं कि पुलिस को फोन कीजिए। फिलहाल इस वीडियो वायरल होने के बाद दक्षिण पश्चिम रेलवे ने इस टीसी को निलंबित कर दिया है और इस पूरे जांच शुरू कर दी गई है।

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में ट्रेन में महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार के कई मामले सामने आए हैं। रविवार को ही अमृतसर से कोलकाता जा रही अकाल तख्त एक्सप्रेस में एक टीटीई ने महिला के सिर पर पेशाब कर दिया था। इस मामले में भी आरोप है कि टीटीई मुन्ना कुमार उस वक्त नशे में धुत्त था। साथ ही आरोपी छुट्टी पर चल रहा था। इस मामले में भी रेलवे ने टीटीई को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है।

वहीं रेल कर्मचारियों के शराब पीकर यात्रियों को परेशान करने का एक अन्य मामला मंगलवार को भी सामने आया है। 15705 चंपारण हमसफर जो मगंलवार सुबह कटिहार से दिल्ली पहुंची। उस ट्रेन में बी-1 कोच अटेंडेंट ने शराब के नशे में यात्रियों से बदसलूकी की। लेकिन इस मामले में शिकायत के बाद भी कंट्रोल रूम की ओर से और रेलवे की और से मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। यात्रियों के अनुसार रात तक वह अटेंडे कोच में बेडिंग रोल बांट रहा था और सुबह नशे में धुत कर्मचारी यात्रियों को परेशान कर रहा था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 March 2023 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story