तेलंगाना ने यूक्रेन में फंसे छात्रों के लिए जारी की हेल्पलाईन

Telangana issues helpline for students stranded in Ukraine
तेलंगाना ने यूक्रेन में फंसे छात्रों के लिए जारी की हेल्पलाईन
रूस-यूक्रेन तनाव तेलंगाना ने यूक्रेन में फंसे छात्रों के लिए जारी की हेल्पलाईन
हाईलाइट
  • फंसे छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का किया आग्रह

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। यूक्रेन में फंसे कई छात्रों की मदद के लिए तेलंगाना ने दिल्ली और हैदराबाद में हेल्पलाइन स्थापित की है। दिल्ली में तेलंगाना भवन और हैदराबाद में राज्य सचिवालय में हेल्पलाइन यूक्रेन में फंसे तेलंगाना के छात्रों और पेशेवरों की मदद करेगी, जो रूस द्वारा सैन्य हमले में फंसे हुए हैं।

तेलंगाना भवन में हेल्पलाइन नंबर 7042566955, 9949351270 और 9654663661 हैं। हैदराबाद में तेलंगाना सचिवालय में हेल्पलाइन नंबर 040-23220603, 9440854433 हैं। मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने तेलंगाना भवन के रेजिडेंट कमिश्नर से विदेश मंत्रालय के साथ समन्वय स्थापित करने और तेलंगाना के छात्रों/पेशेवरों के संपर्क में रहने का अनुरोध किया है ताकि हर संभव सहयोग दिया जा सके।

तेलंगाना के उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के.टी. रामा राव ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से फंसे छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया है। रामा राव ने ट्विटर पर जयशंकर से संकट के इस समय में भारतीय छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील करते हुए कहा, छात्रों के चिंतित माता-पिता से कई संदेश प्राप्त हो रहे हैं। आशा है कि भारत सरकार राजनयिक चैनलों के माध्यम से काम कर सकती है और सभी भारतीयों को आश्वस्त कर सकती है। तेलंगाना और आंध्र प्रदेश दोनों के छात्रों ने भारत सरकार और संबंधित राज्य सरकारों से उनकी निकासी सुनिश्चित करने की अपील की है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   25 Feb 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story