comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

तेलंगाना : हैदराबाद की कई कॉलोनियों में भरा पानी

October 15th, 2020 15:31 IST
 तेलंगाना : हैदराबाद की कई कॉलोनियों में भरा पानी

हाईलाइट

  • तेलंगाना : हैदराबाद की कई कॉलोनियों में भरा पानी

हैदराबाद, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। हैदराबाद में भारी बारिश के कारण उपनगरों में कई कॉलोनियों में गुरुवार को पानी भरा रहा, वहीं सेना और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के जवानों ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में बचाव और राहत कार्य जारी रखा।

हालांकि साफ आसमान देख लोगों ने राहत की सांस ली, लेकिन 13-14 अक्टूबर की मध्यरात्रि में हुई भारी बारिश से शहर के झील और नालों में पानी लबालब भर गया है, कई क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति बनी रही, वहीं क्षतिग्रस्त राजमार्गो पर यातायात अभी भी बहाल नहीं हो पाया है।

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के सेना, एनडीआरएफ और आपदा प्रतिक्रिया बल (डीआरएफ) के कार्मिकों ने सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में बचाव और राहत कार्य जारी रखा। नावों के जरिए घरों में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित किया जा रहा है।

शहर के इतिहास में सबसे खराब बाढ़ में से एक में अब तक 19 लोगों की जान गई है, जबकि पांच अन्य लापता हैं।

झील के आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए सतर्क किया गया है। अली नगर इलाके में मंगलवार रात भारी बारिश के बाद बांध का एक हिस्सा टूट गया था।

अली नगर में बुधवार को बाढ़ के पानी से बचने की कोशिश करते हुए एक ही परिवार के आठ सदस्य बह गए। तीन लोगों के शव पाए गए, जबकि अन्य की तलाश जारी है।

मणिकोंडा क्षेत्र की कुछ कॉलोनियां भी फिरंगी नाला के कारण जलमग्न हो गईं। वहीं उप्पल, बोडुप्पल, रमंतापुर, पीरजादीगुड़ा और घाटकेसर की कई कॉलोनियां भी जलमग्न रहीं।

राज्य सरकार ने बुधवार और गुरुवार को आउटर रिंग रोड (ओआरआर) के अंतर्गत सभी निजी संस्थानों, कार्यालयों, गैर-जरूरी सेवाओं को वर्क फ्रॉम होम की सलाह दी गई।

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव हैदराबाद और राज्य के अन्य हिस्सों में बाढ़ की स्थिति की समीक्षा एक उच्चस्तरीय बैठक करेंगे।

मुख्यमंत्री ने संबंधित सभी अधिकारियों को बैठक के लिए तैयार होने के लिए कहा है, क्योंकि राज्य सरकार को राज्य में भारी बारिश और बाढ़ के कारण हुए नुकसान पर केंद्र को एक रिपोर्ट देनी है।

एमएनएस/एसजीके

कमेंट करें
RYaBf