अमरनाथ यात्रा:जैश ने दी धमकी, नहीं रोकी यात्रा तो उड़ा देंगे सात रेलवे स्टेशन

terrorist group Jaish-e-Mohammad threat to blow railway stations
अमरनाथ यात्रा:जैश ने दी धमकी, नहीं रोकी यात्रा तो उड़ा देंगे सात रेलवे स्टेशन
अमरनाथ यात्रा:जैश ने दी धमकी, नहीं रोकी यात्रा तो उड़ा देंगे सात रेलवे स्टेशन
हाईलाइट
  • आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पंजाब
  • जम्मू कश्मीर व राजस्थान के सात रेलवे स्टेशनों और तीन धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी दी है।
  • इस सूचना के बाद पंजाब में अलर्ट जारी कर दिया गया है।
  • रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

डिजिटल डेस्क, जलंधर। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के नाम से जारी एक पत्र से सुरक्षा एजेंसियों में खलबली मच गई है। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पंजाब, जम्मू कश्मीर व राजस्थान के सात रेलवे स्टेशनों और तीन धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी दी है। इस सूचना के बाद पंजाब में अलर्ट जारी कर दिया गया है। रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। आंतकी संगठन जैश के हवाले से जारी पत्र में कहा गया है कि अब अमरनाथ यात्रा नहीं रोकी गई तो पठानकोट, अमृतसर, फिरोजपुर, जम्मू, जोधपुर, जयपुर व बीकानेर के स्टेशन, अमृतसर स्थित श्री हरिमंदिर साहिब, दुग्र्याणा व जम्मू के रघुनाथ मंदिर को बम से उड़ा दिया जाएगा।  

 

 
जानकारी के अनुसार, यह पत्र डाक से पठानकोट के भड़ोली रेलवे स्टेशन अधीक्षक के नाम भेजा गया है। पत्र को तस्लीम मौलवी नाम के व्यक्ति ने भेजा है, जिसने खुद को जैश-ए-मोहम्मद से संबंधित बताया है।पठानकोट के भड़ोली रेलवे स्टेशन अधीक्षक राजेश शहरिया मंगलवार शाम ड्यूटी खत्म करने करके गुरदासपुर स्थित घर आ रहे थे। इस दौरान गुरदासपुर के स्टेशन मास्टर ने उन्हें एक पत्र दिया। शहरिया ने जब घर जाकर पत्र खोला तो उनके होश उड़ गए। इसके बाद उन्होंने रेलवे अधिकारियों को इस बारे में जानकारी दी।  

 

 

स्टेशनों पर बढ़ाई गई सुरक्षा
 
शहरिया ने तत्काल इसकी सूचना जीआरपी के एसएचओ बलवीर सिंह को दी। एसएचओ बलवीर सिंह ने डिवीजन नंबर एक की पुलिस को सूचित कर सभी रेलवे स्टेशनों व धार्मिक स्थलों में सुरक्षा बढ़ाने का अलर्ट जारी कर दिया। बलवीर सिंह ने कहा कि हम इस धमकी को हल्के में नहीं ले सकते। स्टेशनों में अतिरिक्त फोर्स तैनात कर दी गई, सुरक्षा घेरे को बढ़ा दिया गया है। हर आने जाने वाली ट्रेनों की एंटी सैबोटाइज दस्ते और डॉग स्क्वॉड के साथ गहनता से तलाशी ली जा रही है। इसके अलावा स्टेशन परिसर पर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर पैनी नजर रखी जा रही है। गौरतलब है कि पठानकोट रेलवे स्टेशन जम्मू-कश्मीर से सटा होने के चलते सुरक्षा की दृष्टि से काफी संवेदनशील समझा जाता है। इसके अलावा पठानकोट वैसे भी आतंकवादी संगठनों का निशाना बनता रहता है। 

 

Created On :   4 July 2018 6:04 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story