कश्मीर: समर्पण से इनकार करने पर आतंकवादी मुठभेड़ में ढेर

December 13th, 2021

हाईलाइट

  • आंतकी ने खोज दल पर की अंधाधुंध गोलीबारी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को एक आतंकवादी ने आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया और सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षा बलों ने उस आतंकवादी को मार गिराया। 

पुलिस ने कहा कि जिले के अवंतीपोरा क्षेत्र के बरगाम गांव में एक आतंकवादी की मौजूदगी के संबंध में पुलिस द्वारा उत्पन्न एक विशिष्ट इनपुट के आधार पर पुलिस सेना के 42 आरआर और सीआरपीएफ के 130 बीएन द्वारा एक संयुक्त घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया गया था। तलाशी अभियान के दौरान फंसे हुए आतंकवादी की उपस्थिति का पता लगाया गया था। और उसे आत्मसमर्पण करने के पर्याप्त अवसर दिए गए थे। हालांकि उसने आत्मसमर्पण के अवसरों से इनकार किया और संयुक्त खोज दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की जिसका जवाबी कार्रवाई की गई जिससे मुठभेड़ हुई।

फंसा हुआ आतंकवादी मारा गया और उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किया गया। उसकी पहचान बरगाम अवंतीपोरा निवासी समीर अहमद तांत्रे के रूप में हुई है। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार मारा गया आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन खीट से जुड़ा एक वर्गीकृत आतंकवादी था और कई आतंकी अपराध मामलों में शामिल समूहों का हिस्सा था।

पुलिस ने कहा आतंकवाद में शामिल होने से पहले, वह एक आतंकवादी सहयोगी के रूप में काम कर रहा था और क्षेत्र में सक्रिय आतंकवादियों को रसद सहायता प्रदान करने में शामिल था। वह अवंतीपोरा और आसपास के इलाकों में प्रतिबंधित आतंकी संगठनों के धमकी भरे पोस्टर चिपकाने में भी शामिल था  ताकि कानून का पालन करने वाले नागरिकों को धमकाया जा सके और उन्हें लोकतांत्रिक गतिविधियों से दूर रखा जा सके। उसके पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

 

(आईएएनएस)