दैनिक भास्कर हिंदी: बारामूला पुलिस स्टेशन पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड बम, शोपियां में भी फायरिंग

December 3rd, 2017

डिजिटल डेस्क, बारामूला। जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकियों ने बारामूला पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड फेंका है। इस हमले में किसी भी सुरक्षाबल के जवान को चोट नहीं पहुंची है। घटना के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। इसके साथ ही कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया है। बारामूला थाने पर कड़ा पहरा रहने के कारण जब आतंकियों को थाने के मुख्य द्वार से घुसने की जगह नहीं मिली तो उन्होंने बाहर से ही ग्रेनेड फेंका और फरार हो गए। बता दें कि बारामूला पुलिस स्टेशन ऊंची चारदीवारी से घिरा हुआ है। शोपियां से भी एक आतंकी हमले की एक खबर सामने आई है। शोपियां के कीगम में आतंकियों ने 28 साल के एक युवक मुख्तार पर फायरिंग की है। युवक बुरी तरह से घायल हो गया है। 

 

शोपियां में भी देर शाम हमला


सूत्रों के मुताबिक, आतंकियों को संदेह था कि मुख्तार सुरक्षाबलों का मुखबिर है। अभी तक इस घटना को लेकर किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। घटनास्थल पर आर्मी और जम्मू कश्मीर पुलिस के जवान पहुंच गए हैं और मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं, राज्य में नशे की पैठ मजबूत करने की भी एक कोशिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने नाशरी और रामबन राष्ट्रीय राज्यमार्ग 1ए के बीच एक ट्रक से नशे से का सामान जब्त किया है। इसमें कोडोरेक्स की 1200 बोतलें बरामद हुई हैं। पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने किए तीन राउंड फायर

बता दें कि बारामूला और दक्षिण कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान चला रखा है। जानकारी के अनुसार, ग्रेनेड बम पुलिस स्टेशन के मेनगेट के पास लगी कंटीली तार के बाहरी तरफ गिरा और फट गया। जिस कारण किसी भी पुलिसकर्मी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। हालांकि आतंकियों को मार गिराने के लिए पुलिस की तरफ से भी तत्काल दो से तीन राउंड फायर भी किए गए, लेकिन आतंकी फरार हो गए। शाम सूर्यास्त के बाद करीब सवा सात बजे आतंकियों ने यह हमला किया था।