कश्मीर में सेना का ऑपरेशन ऑल आउट जारी, दहशत में आतंकी 

the army is rapidly killing the terrorists in jammu and Kashmir
कश्मीर में सेना का ऑपरेशन ऑल आउट जारी, दहशत में आतंकी 
कश्मीर में सेना का ऑपरेशन ऑल आउट जारी, दहशत में आतंकी 
हाईलाइट
  • इस साल सेना ने मार गिराए 241 आतंकी
  • कश्मीर में सेना का ऑपरेशन ऑल आउट जारी
  • सेना की मुहीम से दहशत में आतंकी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। धरती का स्वर्ग कही जाने वाली कश्मीर घाटी में सेना तेजी से आतंकियों का सफाया कर रही है। शोपियां में रविवार को सेना ने एक ही दिन में 6 आतंकियों को मार गिराया। वहीं मंगलवार सुबह से ही घाटी के पुलवामा और कुलगाम में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सेना के ऑपरेशन ऑल आउट के चलते आतंकियों में दहशत का महौल है। सेना इस साल 241 आतंकियों को मार चुकी है। 

2017 से जारी है ऑपरेशन
साल 2016 में आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद कश्मीर के कई युवा आतंकी संगठनों से जुड़ गए और घाटी में दहशत फैलाने लगे। इसके बाद जून 2017 में सेना ने बड़ा एक्शन लेते हुए 12 मोस्ट वांटेड आतंकियों की लिस्ट बनाई और "ऑपरेशन ऑलआउट" शुरु किया। लिस्टेड 12 मोस्ट वांटेड आतंकियों में से 9 कमांडर्स मारे जा चुके हैं, अब सिर्फ तीन आतंकी कमांडर जाकिर मूसा, रियाज नायकू और जीनत उल इस्लाम ही बचे हैं।

युवाओं को भड़का रहा मूसा
कश्मीर में अलकायदा का कमांडर जाकिर मूसा ने एक और नया ओडियो जारी किया है, जिसमें वो युवाओं को जेहाद के लिए भड़का रहा है। इस क्लिप में इतना भड़काउ भाषण है जिसे पूरा बताया भी नहीं जा सकता। मूसा ने टेप में कहा कि याद रखिए आपके मसले का हल गाय का गोश्त बंद करना नहीं है, दाढ़ी काटना नहीं है, या बीजेपी में मुकाबले कांग्रेस या बाकी सियासी जमात की हिमायत करना नहीं है, बल्कि आपके मसले का हल अल्लाह ताला ने सिर्फ जेहाद में रखा है।

आतंकी कर रहे सेना पर हमला
घाटी में जारी आतंकियों के खिलाफ सेना की बड़ी मुहीम से आतंकी बौखलाए हुए हैं। एक ही दिन में छह आतंकियों के ढेर होने से बौखलाए आतंकियों ने कल त्राल में पेट्रोलिंग कर रही सेना की टीम पर फायरिंग शुरु कर दी। जिसके बाद सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की, इस हमले में सेना के सभी जवान सुरक्षित हैं। 

 

 

Created On :   27 Nov 2018 3:28 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story