कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों की कार्रवाई, एक आतंकी ढेर

कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों की कार्रवाई, एक आतंकी ढेर
हाईलाइट
  • कुछ आतंकी मौके से फरार होने में कामयाब
  • पुलवामा में सुरक्षाबलों की कार्रवाई
  • सुरक्षाबलों की कार्रवाई में एक आतंकी ढ़ेर

डिजिटल डेस्क,श्रीनगर। कश्मीर घाटी के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सेना और आतंकियों के बीच फायरिंग में सेना ने एक आतंकी को मार गिराया है जिसका नाम शब्बीर अहमद डार बताया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार सेना के साथ एसओजी और सीआरपीएफ ने जहूर ठोकर के साथ कुछ अन्य आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर ऑपरेशन शुरू किया था। जहूर हिजबुल कमांडर है जो  2016 में टेरिटोरियल आर्मी से भागकर आतंकवादी बन गया था।
 

आतंकी हुए फरार
जानकारी के मुताबिक जहूर के साथ कुछ आतंकी मौके से फरार होने में कामयाब हो गए हैं। सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुक्रवार देर रात से मुतभेड़ चल रही है। शुक्रवार रात सोपोर के वारपोरा में आतंकवादियों की फायरिंग में पुलिस के जवान जावेद अहमद शहीद हो गए।

 

कश्मीर में चुनाव आज
शनिवार को जम्मू-कश्मीर में निकाय और पंचायत चुनाव हैं। शनिवार को तीसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है। जिसके चलते आतंकवादी सक्रिय हो गए हैं, वहीं सुरक्षाबल भी मुस्तैद हैं।

हाल ही मारा गया था स्कॉलर आतंकी
हाल में सेना के ऑपरेशन के दौरान मारे गए दो आतंकवादियों में से एक की पहचान मन्नान वानी के रूप में हुई है। मन्नान हाल ही में हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ा था। यह वही मन्नान है जो इसी साल अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) से लापता हुआ था। बाद में यह खुलासा हुआ था कि मन्नान आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया है। बड़ी बात यह है कि मन्नान AMU में PhD स्कॉलर था। अपनी PhD बीच में छोड़कर मन्नान ने जनवरी 2018 में आतंकी संगठन ज्वॉइन कर लिया था। इसके बाद AMU ने भी मन्नान को निष्कासित कर दिया था।

.

 

Created On :   13 Oct 2018 4:15 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story