फॉरेंसिक रिपोर्ट में हुआ खुलासा मंत्री के बेटे आशीष की रिवॉल्वर से हुई फायरिंग

The forensic report revealed that the ministers son Ashish was fired with a revolver
फॉरेंसिक रिपोर्ट में हुआ खुलासा मंत्री के बेटे आशीष की रिवॉल्वर से हुई फायरिंग
लखीमपुर हिंसा फॉरेंसिक रिपोर्ट में हुआ खुलासा मंत्री के बेटे आशीष की रिवॉल्वर से हुई फायरिंग
हाईलाइट
  • जांच टीम विशेष आरोपी का बचाने की कर रही है कोशिश SC

डिजिटल डेस्क,लखनऊ । उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले में  लगातार नए नए खुलासे हो रहे है। हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। किसानों को गाड़ी से रौंदने वाले मामले में फॉरेंसिक लैब की जांच रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हिंसा के दौरान हुई गोलीबारी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा की रिवॉल्वर से हुई थी।

आपको बता दे इसी मामले में शीर्ष कोर्ट ने यूपी सरकार को फटकार लगाते हुए जांच दल पर किसी खास को बचाने की बात कहते हुए नाराजगी जाहिर की थी। एएसपी अरुण कुमार सिंह के मुताबिक हिंसा बंवडर से जुड़े जिन साक्ष्यों को जांच के लिए एक्सपर्ट के पास भेजा गया था उनकी रिपोर्ट आना शुरू हो गया है। जिनके आधार पर आगे की जांच के स्टेप तय होंगे।

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने हिंसा मामले की सुनवाई करते हुए सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में विशेष जांच दल की जांच की निगरानी के लिए यूपी सरकार के बनाए गए न्यायिक आयोग पर  हमें भरोसा नहीं है। शीर्ष कोर्ट ने यूपी सरकार की तरफ से पेश एसआईटी जांच की स्टेटस रिपोर्ट पर नाराजगी जताई। कोर्ट ने जांच में निष्पक्षता के लिए दूसरे राज्य के हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त जज द्वारा निगरानी की बात कही। मामले पर अगली सुनवाई 12 नवंबर को तय की गई है।

रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा की रिवॉल्वर और उसके दोस्त अंकित दास की पिस्टल से फायरिंग की गई थी। अभी दोनों आरोपी लखीमपुर खीरी जेल में बंद हैं। सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई की अगली तारीख तक जांच से जुड़ी रिपोर्ट पेश करने को कहा है। 

 

Created On :   9 Nov 2021 9:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story