राममंदिर का शिलान्यास ज्योतिष मान्यताओं के विपरीत : दिग्विजय

The foundation stone of Ram temple is contrary to astrological beliefs: Digvijay
राममंदिर का शिलान्यास ज्योतिष मान्यताओं के विपरीत : दिग्विजय
राममंदिर का शिलान्यास ज्योतिष मान्यताओं के विपरीत : दिग्विजय

भोपाल 5 अगस्त (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास के मुहूर्त को लेकर सवाल उठाए है और कहा है कि यह शिलान्यास वेद द्वारा स्थापित ज्योतिष शास्त्र की स्थापित मान्यताओं के विपरीत हो रहा है।

अयोध्या में राम मंदिर की बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आधारशिला रखने वाले है। इस आयोजन के मुहूर्त को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह लगातार सवाल उठाते आ रहे है। उन्होंने बुधवार की सुबह शिालान्यास से पहले कहा आज अयोध्या जी में भगवान रामलला के मंदिर का शिलान्यास वेद द्वारा स्थापित ज्योतिष शास्त्र की स्थापित मान्यताओं के विपरीत हो रहा है, हे प्रभु हमें क्षमा करना। यह निर्माण निर्विघ्न रूप से पूरा हो यही हमारी आप से प्रार्थना है। जय सिया राम।

ज्ञात हो कि इससे पहले दिग्विजय सिंह ने द्वारका व जोशीमठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के बयान का हवाला देते हुए मुहूर्त को अशुभ बताया था और कहा था अयोध्या में भगवान राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास के अशुभ मुहूर्त में कराये जाने पर हमारे हिंदू (सनातन) धर्म के द्वारका व जोशीमठ के सबसे वरिष्ठ शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद जी महाराज का संदेश व शास्त्रों के आधार पर प्रमाणित तथ्यों पर वक्तव्य अवश्य देखें।

Created On :   5 Aug 2020 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story