• Dainik Bhaskar Hindi
  • National
  • The funeral of a Muslim cleric in Uttar Pradesh's Badaun attended by tens of thousands on Sunday Devotees broke corona protocol in Haridwar

दैनिक भास्कर हिंदी: लापरवाही की दो तस्वीरें: बदायूं में मुस्लिम धर्मगुरु के जनाजे में उमड़े 20 हजार लोग, हरिद्वार के गंगा घाट में श्रद्धालुओं ने तोड़ा कोरोना प्रोटोकॉल

May 11th, 2021

हाईलाइट

  • देश में सामने आई कोरोना के प्रति लापरवाही की दो तस्वीरें
  • बदायूं में मुस्लिम धर्मगुरु के जनाजे में उमड़े 20 हजार लोग
  • हरिद्वार के गंगा घाट में श्रद्धालुओं ने तोड़ा कोरोना प्रोटोकॉल

डिजिटल डेस्क, हरिद्वार/बदायूं। देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच जहां सरकार द्वारा प्रोटोकॉल लागू किया गया है। वहीं, कोरोना से बेखौफ आम लोग उस प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाने में लगे हुए हैं। देश में ऐसी दो तस्वीरें सामने आई हैं। पहली उत्तर प्रदेश के बदायूं से है, जहां जिला काजी हजरत शेख अब्दुल हमीद मुहम्मद सालिमुल कादरी के इंतकाल में 20 हजार लोगों की भीड़ उमड़ी। वहीं, दूसरी तस्वीर उत्तराखंड के हरिद्वार से सामने आई है। यहां, कोरोना प्रोटोकॉल को दरकिनार करते हुए गंगा घाट पर हजारों की संख्या में लोग डुबकी लगाने पहुंचे।

बदायूं में उमड़ी 20 हजार लोगों की भीड़
उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में जिला काजी हजरत शेख अब्दुल हमीद मुहम्मद सालिमुल कादरी का इंतकाल हो गया। इसके बाद उनके जनाजे में 15-20 हजार लोग उमड़ पड़े। कोविड प्रोटोकॉल की जमकर धज्जियां उड़ाई गई। कई लोग बिना मास्क के भी थे। हर कोई जनाजे को कंधा देना चाह रहा था। इस दौरान पुलिस भी बेबस नजर आई। सोमवार रात इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। इस पूरे मामले में उत्तर प्रदेश बदायूं एसएसपी ने कहा, बदायूं में धर्मगुरु की शव यात्रा में लोगों की भीड़ उमड़ी। इस दौरान लोगों ने कोरोना नियमों का उल्लंघन किया। इस मामले में हमने धारा 144 और कोविड उल्लंघन के लिए अन्य धाराओं को पंजीकृत किया है। मामले में हम कठोर कार्रवाई करेंगे।। 

 

 

गंगा घाट में श्रद्धालुओं ने किया स्नान
देश में कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। लेकिन कुछ लोगों को न अपने चिंता है ना ही परिवार की। उत्तराखंड के हरिद्वार में ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला है। जहां हर की पौड़ी कें गंगा घाट में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने कोरोना नियमों का उल्लंघन किया। ये लोग यहां गंगा में स्नान करने के लिए पहुंचे थे। हरिद्वार सर्किल ऑफिसर ने बताया, "हर की पौड़ी में जिलाधिकारी के आदेश से लोगों को अभी भी आने की अनुमति है। हम लोगों से मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कह रहे हैं।

 

खबरें और भी हैं...