चांद का नहीं हुआ दीदार, अब सोमवार को होगी ईद

The moon is not seen, now Eid will be on Monday
चांद का नहीं हुआ दीदार, अब सोमवार को होगी ईद
चांद का नहीं हुआ दीदार, अब सोमवार को होगी ईद

लखनऊ , 23 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को चांद की झलक पाने के लिए लोग काफी बेकरार दिखे, लेकिन चांद का दीदार नहीं हो सका। अब सोमवार को ईद मनाई जाएगी।

मरकजी चांद कमेटियों ने जब देर शाम चांद न दिखने का एलान किया। इसी के साथ रोजेदार को 30वें रोजे पर एक दिन और अल्लाह की इबादत करने का मौका मिलेगा। 30 दिन का रोजा रहने का मौका मिलने पर रोजेदारों ने एक दूसरे को फोन पर बधाई दी।

इमाम ईदगाह मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने बताया कि शनिवार को चांद नहीं दिखाई दिया। इसकी वजह से ईद अब सोमवार को होगी। ऐसे में रोजेदार 30वीं रमजान पर एक दिन का रोजा रविवार को भी रख सकेंगे। मौलाना ने नमाज के साथ ही अल्लाह से समाज को कोरोना से महफूज करने की दुआ करने की अपील की है। उन्होंने ईद पर गले न मिलने और सोशल मीडिया के माध्यम से मुबारक बाद देने और घर में परिवार के साथ ईद की खुशियां मनाने की गुजारिश भी की है।

शिया धर्मगुरु और इमाम-ए-जुमा मौलाना कल्बे जवाद ने सभी को सोमवार को ईद के मुबारक दिन शारीरिक दूरी बनाकर नमाज घरों में नमाज पढ़ने और गले लगाने से परहेज करने की गुजारिश की है। उन्होंने बताया कि मजलिस-ए-उलमाए हिंद की वेबसाइट पर लाइव होगी ईद की नमाज लाइव होगी। सुबह 11 बजे से नमाज अदा की जाएगी। घर पर ही रहकर सभी लोग नमाज अदा करें और प्रशासन की गाइड लाइन को मानें। लाइव के जरिए अकेले की नीयत से लोग नमाज अदा कर सकते हैं।

Created On :   23 May 2020 6:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story