तेहरान से चीन जा रहे विमान में बम की खबर से मचा हड़कंप, भारत में लैंडिंग की नहीं मिली अनुमति

The news of the bomb in the plane going from Tehran to China caused a stir, Indian agencies on alert
तेहरान से चीन जा रहे विमान में बम की खबर से मचा हड़कंप, भारत में लैंडिंग की नहीं मिली अनुमति
फ्लाइट में बम तेहरान से चीन जा रहे विमान में बम की खबर से मचा हड़कंप, भारत में लैंडिंग की नहीं मिली अनुमति
हाईलाइट
  • ये विमान भारतीय हवाई क्षेत्र में था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ईरान के एक विमान में बम मिलने की खबर के बाद हड़कंप मच गया। दरअसल, ये विमान भारतीय हवाई क्षेत्र में था। भारत ने विमान को दिल्ली में उतरने की अनुमति नहीं दी है। फिलहाल, तेहरान से चीन के शहर ग्वांगझू जा रहे इस विमान को उसी तरफ डायरेक्ट कर दिया है। विमान में बम की जानकारी के बाद भारतीय एजेंसियां भी अलर्ट पर आ गई हैं। वायु सेना ने पंजाब और जोधपुर एयरबेस से उड़ान के पीछे दो सुखोई विमान लगाए हैं। 

बता दें, एयरक्रॉफ्ट की ओर से ही फ्लाइट में बम होने की सूचना दी गई थी। सुरक्षा एजेंसियां चीन की ओर जाने वाले रास्ते पर कड़ी नजर रखे हुए हैं और भारतीय वायुसेना ने हवाई स्टेशनों और विमानन इकाइयों को अलर्ट पर रखा है। भारतीय एजेंसियों द्वारा अभी भी हवाई जहाज पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, महान एयर का यह विमान (W581/IRM081) ईरान की राजधानी तेहरान से चीन के ग्वांगझू जा रहा है, जिसकी बम की धमकी के बारे में सुबह 9:20 बजे एक कॉल आई थी। लाहौर एटीसी ने दिल्ली एटीसी को फ्लाइट में बम होने की सूचना दी थी। इसके बाद इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी गई। इसके बाद, दिल्ली एटीसी ने पायलटों को जानकारी दी। लेकिन तकनीकी कारणों से अनुमति नहीं दी गई। 

Created On :   3 Oct 2022 6:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story