कमलनाथ मंत्रीमंडल का शपथ ग्रहण 25 दिसंबर को राजभवन में

the oath taking ceremony of the Kamal Nath Cabinet will be on 25 December
कमलनाथ मंत्रीमंडल का शपथ ग्रहण 25 दिसंबर को राजभवन में
कमलनाथ मंत्रीमंडल का शपथ ग्रहण 25 दिसंबर को राजभवन में
हाईलाइट
  • राजभवन में होगा शपथ ग्रहण समारोह
  • 20 से 24 विधायक ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ
  • एमपी मंत्रीमंडल का शपथ ग्रहण समारोह 25 दिसंबर को

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के साथ ही मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण कार्यक्रम तय हो गया है। हांलकि अभी मंत्रियों के नाम तय नहीं हुए हैं। सूत्रों के अनुसार कमलनाथ मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह 25 दिसंबर को होना है। यह समारोह भोपाल के राजभवन में दोपहर तीन बजे से शुरू होगा।

लोकसभा चुनाव को देखते हुए होगा विस्तार
साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में पार्टी के भीतर अलग-अलग गुटों और क्षेत्रीय संतुलन साधने पर विशेष जोर दिया जा रहा है। इसी के चलते मंत्रिमंडल गठन में देरी हो रही है। वहीं मंत्रिमंडल में वरिष्ठ विधायकों को शामिल करने के साथ चार निर्दलियों में से दो को मंत्रिमंडल में स्थान दिए जाने पर भी बातचीत हो रही है।

मध्यप्रदेश: मालवा-निमाड़ और ग्वालियर-चंबल को वरीयता
मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ शुक्रवार को दिल्ली में बैठक की। बैठक देर रात तक चली, जिसमें उन नामों पर चर्चा की गई, जिन्हें मंत्रिमंडल में जगह मिलनी है। कमलनाथ ने ऐसे संकेत दिए हैं कि उन्हें मंत्रिमंडल के गठन की कोई जल्दी नहीं हैमंत्रिमंडल में 20 से 24 विधायकों को ही जगह मिलने की बात सामने आ रही है। कांग्रेस ने सबसे ज्यादा 36 सीटें मालवा और निमाड़ से जीती हैं, इसलिए मंत्रिमंडल में इस क्षेत्र को तवज्जो दी जाएगी। इसके बाद 26 सीटें ग्वालियर-चंबल क्षेत्र से जीतने के कारण सिंधिया खेमे के विधायकों को भी तरजीह दी जाएगी। कांग्रेस को समर्थन देने वाली बसपा और सपा को मंत्रिमंडल में शामिल करने का फैसला इन पार्टियों का नेतृत्व करेगा।

Created On :   22 Dec 2018 1:23 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story