दैनिक भास्कर हिंदी: कांग्रेस में बदलाव की मांग वाले पत्र से पार्टी ने किया इनकार

August 17th, 2020

हाईलाइट

  • कांग्रेस में बदलाव की मांग वाले पत्र से पार्टी ने किया इनकार

नई दिल्ली, 17 अगस्त (आईएएनएस)। निलंबित कांग्रेस नेता संजय झा ने दावा किया है कि पार्टी के 100 नेताओं ने सोनिया गांधी को खत लिखकर पार्टी में बदलाव और कांग्रेस वर्किं ग कमेटी के लिए चुनाव कराने का आग्रह किया है। हालांकि पार्टी ने झा के इस दावे को खारिज किया है।

बता दें कि आईएएनएस ने 29 जुलाई को इस तरह के एक पत्र के बारे में जानकारी दी थी।

संजय झा ने ट्वीट किया, कुछ सांसदों समेत करीब 100 कांग्रेस नेताओं ने पार्टी के मौजूदा हालात को लेकर सोनिया गांधी को पत्र लिखा है, जिसमें अध्यक्ष पद और कांग्रेस वर्किं ग कमेटी के लिए चुनाव कराने की बात कही गई है।

हालांकि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस तरह का कोई भी पत्र लिखे जाने की बात को खारिज किया। उन्होंने कहा, भाजपा का फेसबुक से लिंक के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए मीडिया में कुछ गलत प्रचार किया जा रहा है। ऐसा कोई पत्र है ही नहीं।

उन्होंने आगे कहा, हां, भाजपा के कुछ कठपुतली इस मुद्दे पर कूद पड़े हैं।

कांग्रेस पार्टी के सचिव प्रणव झा ने भी कहा, ऐसा कोई पत्र प्राप्त नहीं हुआ है।

एक सवाल के जवाब में हालांकि कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया शिनाते ने कहा कि पार्टी में अंदरूनी लोकतंत्र है और सभी को पत्र लिख्रने की पूरी आजादी है। कांग्रेस वर्किं ग कमेटी को अपना नेता चुनने का पूरा अधिकार भी है।

कांग्रेस ने कहा कि पार्टी के कुछ नेता भाजपा के इशारों पर काम कर रहे हैं।

बता दें कि आईएएनएस ने 29 जुलाई को खबर दी थी कि कांग्रेस के कुछ नेता कांग्रेस वर्किं ग कमेटी को पत्र लिख कर फुल टाइम पार्टी अध्यक्ष चुनने की मांग कर सकते हैं।

सूत्रों ने बताया था कि कांग्रेस नेताओं के एक ग्रुप ने इस तरह का एक पत्र ड्राफ्ट किया है। एक कांग्रेस नेता ने आईएएनएस से इसकी पुष्टि भी की थी। लेकिन सूत्रों ने किसी नेता का नाम नहीं बताया था।

एसकेपी/एसजीके