दिल्ली में अधिकतम तापमान 41 डिग्री के करीब रहने से भीषण गर्मी, उमस बढ़ी

The scorching heat, humidity increased as the maximum temperature in Delhi remained close to 41 degrees
दिल्ली में अधिकतम तापमान 41 डिग्री के करीब रहने से भीषण गर्मी, उमस बढ़ी
भारत मौसम विज्ञान विभाग दिल्ली में अधिकतम तापमान 41 डिग्री के करीब रहने से भीषण गर्मी, उमस बढ़ी
हाईलाइट
  • दिल्ली के बेस स्टेशन सफदरजंग में अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

नई दिल्ली, 29 मई (आईएएनएस)। दिल्ली एनसीआर में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के कारण लगभग एक सुखद सप्ताह के बाद शनिवार से अधिकतम तापमान फिर से बढ़ गया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि देखी जा सकती है।

दिल्ली के बेस स्टेशन सफदरजंग में अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि दिल्ली के अन्य स्टेशनों पर अधिकतम तापमान मयूर विहार में 38.9 डिग्री सेल्सियस और पीतमपुरा में 42.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह संकेत देते हुए कि रातें भी गर्म हो रही हैं, न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस के बीच पत्तेदार रिज पर 30.8 डिग्री सेल्सियस टी पीतमपुरा के बीच था।

शनिवार सुबह 8.30 बजे समाप्त हुए 24 घंटों के लिए आया नगर में मामूली बारिश दर्ज की गई, जबकि जाफरपुर में 2.5 मिमी बारिश दर्ज की गई। यह शुक्रवार शाम दिल्ली एनसीआर के पास के इलाकों में धूल भरी आंधी और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश का नतीजा था।

आईएमडी ने आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और अधिकतम तापमान और न्यूनतम तापमान क्रमश: 41 और 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई है।

 

एसजीके

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 May 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story