दैनिक भास्कर हिंदी: हैदराबाद: 6 महीने पहले हो सकते हैं तेलंगाना में चुनाव, सीएम चंद्रशेखर की रैली आज

September 2nd, 2018

हाईलाइट

  • 6 महीने पहले हो सकते हैं तेलंगाना में चुनाव
  • सीएम चंद्रशेखर की विशाल रैली आज
  • रैली में प्रदेशभर से 25 लाख लोगों के शामिल होने की संभावना

डिजीटल डेस्क, हैदराबाद। देश के नए राज्य तेलंगाना में समय से पहले चुनाव होने की अटकलें तेज हो गई है, जिसके चलते रविवार को सत्ताधारी पार्टी टीआरएस ने एक बड़ी रैली का आयोजन किया है। कयास लगए जा रहे हैं कि 6 महीने पहले ही विधानसभा को भंग कर राज्य में चुनाव कराए जा सकते हैं, रैली के दौरान मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव के भाषण पर सबकी निगाहें होंगी। वहीं इस रैली के पहले सीएम चंद्रशेखर राव ने कैबिनेट की बैठक भी बुलाई है, जिमसे चुनाव को लेकर अहम फैसले हो सकते हैं।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
रैली का आयोजन तेलंगाना के रंगारेड्डी जिले में हो रहा है, इस रैली में प्रदेशभर से 25 लाख लोगों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। शासन द्वारा सुरक्षा के खास इंतजाम भी किए गए हैं, ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके। वहीं टीआरएस द्वारा इस रैली को प्रगति निवेदन सभा नाम दिया गया है।

सीएम का कार्यकाल मई 2019 तक
राज्य में मौजूदा सरकार का कार्यकाल मई 2019 तक है, जिसके चलते तेलंगाना चुनाव आम चुनावों के साथ होने की संभावना बन रही है। मौजूदा सरकार नहीं चाहती की लोकसभा और विधानसभा के चुनाव साथ में हो, मुख्यमंत्री भी तेलंगाना के चुनाव साल के अंत तक कराने के पक्ष में हैं।

 

 


 

खबरें और भी हैं...