comScore

सच के लिए लड़ने वालों को डराया नहीं जा सकता : राहुल

July 08th, 2020 20:00 IST
 सच के लिए लड़ने वालों को डराया नहीं जा सकता : राहुल

हाईलाइट

  • सच के लिए लड़ने वालों को डराया नहीं जा सकता : राहुल

नई दिल्ली, 8 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा राजीव गांधी फाउंडेशन, राजीव गांधी ट्रस्ट और इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा कानून के कथित उल्लंघनों की जांच के लिए एक अंतर-मंत्रालयी समिति गठित किए जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि जो सच्चाई के लिए लड़ते हैं, उन्हें डराया नहीं जा सकता।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, मोदी जी को लगता है कि सारी दुनिया उनके जैसी है। वह सोचते हैं कि हर किसी की कोई कीमत होती है या हर किसी को डराया जा सकता है। वह कभी नहीं समझ पाएंगे कि जो सच्चाई के लिए लड़ते हैं, उनकी न कोई कीमत होती है और न ही उन्हें डराया जा सकता है।

कांग्रेस पार्टी ने एक बयान भी जारी किया है जिसमें कहा गया है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और उसका नेतृत्व घबराई हुई मोदी सरकार की इस कायरतापूर्ण कार्रवाई से डरने वाला नहीं है।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, क्या मोदी सरकार विदेशी स्रोतों, व्यक्तियों, संस्थाओं, संगठनों और सरकारों सहित सभी स्रोतों से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को मिले दान और प्राप्त राशि की जांच करेगी?

सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा नेतृत्व उसके गहरे चीनी संबंधों पर पूछे जा रहे सवालों से घबरा रहा है और चीनी संस्थाओं द्वारा प्रधानमंत्री कोष में अस्पष्ट दान और चीनी स्वामित्व वाले व्यवसायों को बढ़ावा देना जारी है।

उल्लेखनीय है कि सरकार ने राजीव गांधी फाउंडेशन सहित नेहरू-गांधी परिवार से संबंधित तीन ट्रस्टों द्वारा धन शोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) सहित विभिन्न कानूनों के कथित उल्लंघनों की जांच में समन्वय के लिए बुधवार को एक अंतर-मंत्रालयी समिति गठित की है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि अंतर-मंत्रालयी समिति का नेतृत्व प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक विशेष निदेशक करेंगे।

कमेंट करें
W2u9A