जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने घाटी में रिहायशी इलाकों में की गोलीबारी, तीन लोगों की मौत, जवाबी कार्रवाई में आठ पाक सैनिक ढेर

Three Civilians Killed In Pakistani Shelling Eight Pakistani Soldiers Killed In Retaliation Of India
जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने घाटी में रिहायशी इलाकों में की गोलीबारी, तीन लोगों की मौत, जवाबी कार्रवाई में आठ पाक सैनिक ढेर
जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने घाटी में रिहायशी इलाकों में की गोलीबारी, तीन लोगों की मौत, जवाबी कार्रवाई में आठ पाक सैनिक ढेर

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। पाकिस्तानी सेना आए दिन भारतीय सैन्य चौकियों और रिहायशी इलाके में गोलीबारी कर रही है। शुक्रवार को भी पाकिस्तान सेना ने सुबह से देर रात तक अलग-अलग इलाकों में एलओसी के पास सीजफायर का उल्लंघन किया। इस दौरान पाक सेना ने सैन्य चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए भारी मात्रा में गोलीबारी की और मोर्टार भी दागे। इससे तीन स्थानीय लोगों की मौत हो गई। इसके बाद भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए 8 पाकिस्तानी सैनिक ढेर कर दिए हैं।

जानकारी अनुसार पाकिस्तानी सेना ने कुपवाड़ा जिले के नौगाम, तंगधार, करनाह व माछिल सेक्टर के साथ बारामुला जिले के बोनियार सेक्टर में की सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की। इसमें दो नागरिकों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं रात करीब 8:45 बजे कश्मीर के पुंछ जिले में मनकोट सेक्टर में एलओसी के पास सैन्य चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए गोली बारी की। इससे एक 65 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई। यहां भी भारतीय सेना भी लगातार जवाबी कार्रवाई में गोलीबारी कर रही है।

शुक्रवार सुबह से देर रात तक गोलीबारी करती रही पाक सेना

  • शुक्रवार सुबह 5:30 बजे- पाकिस्तानी सेना ने मंडाकोली, पॉकेट कांप्लेक्स और जर्मन कांप्लेक्स इलाके से नौगाम सेक्टर में सेना की मंजिल और एमकेआर पोस्ट को निशाना बनाया। यहां कोई हताहत नहीं हुआ और 15 सिखलाई और 25 मद्रास के जवानों ने गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया।
  • सुबह 9:45 बजे- पाकिस्तानी सेना ने बोनियार सेक्टर में सेना की जाल और शरारत पोस्ट को निशाना बनाया। यहां भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की और कोई हताहत नहीं हुआ।
  • सुबह 11:30 बजे- पाकिस्तान नेमीरपुर सेक्टर से करनाह की ओर मोर्टार दागे जो रंगवाड़, चौकिबल और विलगाम के इलाके में गिरे। 
  • दोपहर 12 बजे- तंगधार सेक्टर में फरकियां गली के करीब संघर्ष विराम का उलंघन किया गया। यहां रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया गया। इसमें महिला समेत छह लोग घायल हो गए। घायलों की पहचान शमसपोरा के मोहम्मद आरिफ, बागबल्ला कदियान के मोहम्मद याकूब व सैयद रफाकत और रंगवाड़ के जाकिर खान, हमीदा बेगम और नसीर अहमद खान के तौर हुई। इन सभी को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से गंभीर हालात में महिला समेत दो लोगों को श्रीनगर रेफर किया गया। जहां दोनों की मौत हो गई।
  • रात 8:45 बजे- पुंछ जिले के मनकोट में पाक सेना ने गोलीबारी की और मोर्टार दागे। इसमें 65 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई।

आईबी पर भी दागे गोले, शिव मंदिर समेत 5 घरों को नुकसान
अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर पाकिस्तान की तरफ से गोलाबारी कई दिनों से जारी है। गुरुवार रात भी लगभग 6 घंटे तक गोलाबारी कर बीएसएफ की चौकी और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया। इस दौरान शिव मंदिर समेत चार घरों को नुकसान पहुंचा है। सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई से करारा जवाब दिया। 

पाकिस्तान की 25 चिनाब रेंजर्स ने पप्पू चक पोस्ट से साढ़े दस बजे से सुबह साढे़ चार बजे तक गोलाबारी कर बीएसएफ की चांदवा पोस्ट व उसके साथ लगते चक चंगा और छन्न टांडा गांव में गोलाबारी की। इस दौरान चक चंगा के एक शिव मंदिर की दीवार को नुकसान पहुंचा। इससे लोगों में भारी रोष है। लोगों का कहना है कि अब पाकिस्तान पर बड़ा प्रहार करना जरूरी हो गया है। इसी गांव के मुकेश कुमार, बाल कृष्ण, रणबीर कुमार के घर की दीवार को भी नुकसान हुआ है। उधर, छन्न टांडा के प्रकाश चंद के घर की दीवार भी क्षतिग्रस्त हो गई। 

Created On :   7 Aug 2020 6:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story