दैनिक भास्कर हिंदी: प्रियंका के घर सुरक्षा में लापरवाही के मामले में तीन अधिकारी निलंबित

December 4th, 2019

हाईलाइट

  • सुरक्षागार्डों को काले रंग कार में राहुल गांधी के आने की सूचना थी
  • उसी समय कांग्रेस नेता शारदा त्यागी पहुंची वैसी ही कार में
  • समय और कार एक जैसी होने के कारण गार्डों को हुआ कन्फ्यूजन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के घर सुरक्षा में सेंधमारी के मामले में खुलासा हो गया है। प्रियंका के घर में जो गाड़ी घुसी थी, वह मेरठ की कांग्रेस नेता शारदा त्यागी की थी। वहीं इस मामले में 3 अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

 

 

वहीं प्रियंका के घर सुरक्षा में भारी चूक की गूंज मंगलवार को संसद तक पहुंच गई। यहां गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि घटना 25 नवंबर की है। प्रियंका गांधी को जानकारी मिली कि राहुल गांधी काली एसयूवी में उनसे मिलने आ रहे हैं, लेकिन उसी समय एक और काली एसयूवी आई, जिसमें मेरठ की कांग्रेस नेता शारदा त्यागी थीं।

कार और टाइमिंग एक जैसी थी। इसी संयोग के कारण यह घटना घटी और शारदा त्यागी के साथ कार बिना सुरक्षा जांच के चली गई। फिर भी, हमने उच्च-स्तरीय जांच का आदेश दिया है और उल्लंघन के लिए जिम्मेदार 3 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

इस मामले को लेकर कांग्रेस नेता शारदा त्यागी ने कहा कि मुझे प्रियंका गांधी वाड्रा का मकान नंबर नहीं पता था और मैंने कांग्रेस कार्यालय में फोन करके इसके बारे में जानकारी ली। जब मैं वहां गई तो सुरक्षाकर्मी ने यह देखने की भी परवाह नहीं की कि कार में कौन बैठा है और बैरिकेड को तुरंत हटाकर गेट खोल दिया।

 

 

मैं कांग्रेस में पैदा हुई थी और मैं पार्टी के लिए समर्पित हूं। मुझे यह जानकर गहरा दुख हुआ कि होमगार्डों पर सुरक्षा छोड़ दी गई थी। मैं पहली बार वहां गई और यह सब देखा। मुझे इसका बड़ा दुख है।

 

 

गौरतलब है कि 25 नवंबर को दोपहर बाद लगभग दो बजे एक काले रंग की कार आकर प्रियंका गांधी के आवास पर आकर रुकी, जिसे सुरक्षागार्डों ने बिना जांच के अंदर जाने दिया था। उस समय उनके दफ्तर में बैठक चल रही थी। 
 

खबरें और भी हैं...