हादसा: उत्तरप्रदेश के लखनऊ में गिरी तीन मंजिला इमारत, तीन लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी 

January 24th, 2023

हाईलाइट

  • फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी में एक तीन मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई है। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोगों के मलबे में दबे होने की संभावना है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। हादसे की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम को दी गई है। यह हादसा शहर के हसनगंज रोड स्थित अलाया अपार्टमेंट में हुआ। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग के अंदर बेसमेंट की खुदाई चल रही थी, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है। वहीं कुछ लोगों का मानना है कि भूकंप की वजह से बिल्डिंग में दरार आ गई थी। हालांकि हादसा हुआ किस वजह से अभी यह साफ नहीं है। उधर, उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। 

बृजेश पाठक ने बताया कि तीन मंजिला इमारत अचानक गिर गई। मौके पर एनडीआरएफ, पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें हैं। उन्होंने बताया कि मौके पर तीन लोगों के शव मिले हैं। तीनों शवों को अस्पताल भेज दिया गया है। हादसे के बाद आसपास रहने वाले लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। बचाव दल लोगों को मलबे से निकाल रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने भी लिया संज्ञान 

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना का संज्ञान लिया और एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर भेजने के निर्देश दिए। इसके साथ ही सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को बेहतर इलाज के लिए तत्काल अस्पताल पहुंचाने के निर्देश दिए।