comScore

मिशन 2019: पीएम मोदी का UP दौरा आज, 5 शहरों को देंगे करोड़ों की सौगात

July 09th, 2018 13:51 IST
मिशन 2019: पीएम मोदी का UP दौरा आज, 5 शहरों को देंगे करोड़ों की सौगात

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। केन्द्र में अपनी सत्ता बनाने के लिए उत्तर प्रदेश अहम राज्य माना जाता है। बिना उत्तर प्रदेश में जीत हासिल किए केन्द्र में सत्ता पर काबिज होना मुश्किल है। मिशन 2019 में एक बार फिर अपनी सरकार बनाने के लिए भाजपा ने कमर कस ली है। पीएम मोदी खुद तेजी से उत्तर प्रदेश का दौरा कर रहे है। लोकसभा चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी आज नोएडा आएंगे। यहां पर दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन के साथ सैमसंग के संयंत्र का दौरा करेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसकी तैयारियों का जायजा लेने नोएडा पहुंचे।  

Image result for प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसी महीने राज्य के आजमगढ़, शाहजहांपुर, वाराणसी और लखनऊ के दौर पर जाएंगे। इस दौरान जनता से सीधा संवाद करेंगे और उन्हें अपनी योजनाओं से अवगत कराएंगे। पीएम मोदी के दौरे की शुरूआत नोएडा से हो रही है। यूपी में अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी तमाम विकास परियोजनाओं की सौगात जनता को देंगे। 

Image result for इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान समारोह में मोदी


नोएडा में मून जे-इन से मुलाकात
अपने दौरे की शुरूआत करते हुए 9 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नोएडा आ रहे हैं। जहां दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन से मुलाकात करेंगे। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति नोएडा के सेक्टर-81 में बने सैमसंग की नई यूनिट का उद्घाटन करने पहुंचे हैं। इस कार्यक्रम में प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। 9 जुलाई को शाम पांच बजे पीएम मोदी, दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे और साढ़े पांच बजे रवाना हो जाएंगे। 

Image result for मून जे इन और मोदी

आजमगढ़ पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जुलाई को सपा नेता मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ जाएंगे। पीएम योगी यहां पूर्वांचल एक्सप्रेस वे परियोजना का शिलान्यास करेंगे। इस दौरे में पीएम मोदी आजमगढ़ में एक सभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी इस दौरान कुछ नई योजनाओं की घोषणा भी कर सकते हैं।

Image result for आजमगढ़ पूर्वांचल एक्सप्रेस

वाराणसी में होमी भाभा कैंसर अस्पताल का शिलान्यास
पीएम मोदी आजमगढ़ से सीधे अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी रवाना होंगे। वाराणसी में दो दिवसीय दौरे पर होंगे, जहां वे होमी भाभा कैंसर अस्पताल का शिलन्यास करेंगे। इसके बाद बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के अंतर्गत बनने वाले महामना पंडित मदन मोहन मालवीय कैंसर सेंटर की भी समीक्षा करेंगे। पीएम मोदी वाराणसी में कई अन्य महत्वपूर्ण परियोजनाओं जैसे नमामि गंगे के तहत 26 घाटों का जीर्णोद्धार, स्मार्ट सिटी के तहत आठ चौराहों का विकास और पंच कोशी परिक्रमा मार्ग सहित कई अन्य का योजनाओं का शिलन्यास और उद्घाटन करेंगे।

Image result for वाराणसी में होमी भाभा कैंसर अस्पताल

लखनऊ में 50 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 जुलाई को राजधानी लखनऊ आएंगे। वे यहां इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में शहरी विकास मंत्रालय के सेमिनार में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। शहरी विकास विभाग की ओर से इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 28 और 29 जुलाई को सेमिनार का आयोजन होगा। पीएम नरेंद्र मोदी दूसरे दिन सेमिनार में हिस्सा लेंगे।

Related image


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उत्तरप्रदेश कार्यक्रम की रूपरेखा

  • 9 जुलाई को नोएडा जाएंगे जहां दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन के साथ सैमसंग के संयंत्र का दौरा करेंगे।
  • 14 जुलाई को आजमगढ़ में भाजपा व संघ के नेताओं से मुलाकात करेंगे।
  • 15 जुलाई को वाराणसी में होमी भाभा कैंसर अस्पताल जनता को समर्पित करेंगे। 
  • 15 जुलाई को ही मोदी मिर्जापुर में बाणसागर परियोजना का उद्घाटन करेंगे। 
  • 21 जुलाई को मोदी शाहजहांपुर में किसानों से संवाद करेंगे।
  • 29 जुलाई को लखनऊ में स्मार्ट सिटी, अमृत और प्रधानमंत्री आवास योजना में बेहतर काम करने वालों को पुरस्कृत करेंगे। साथ ही 50 हजार करोड़ के निवेश योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।
कमेंट करें
Bj073