comScore

प्रतिबंधों में छूट के बाद दिल्ली की सीमाओं में बढ़ा ट्रैफिक

May 18th, 2020 12:30 IST
 प्रतिबंधों में छूट के बाद दिल्ली की सीमाओं में बढ़ा ट्रैफिक

हाईलाइट

  • प्रतिबंधों में छूट के बाद दिल्ली की सीमाओं में बढ़ा ट्रैफिक

नई दिल्ली, 18 मई (आईएएनएस)। कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर लागू देशव्यापी लॉकडाउन में 31 मई तक किए गए सशर्त विस्तार के बाद सोमवार को दिल्ली-गुरुग्राम और दिल्ली-नोएडा सीमा पर भारी वाहनों का आवागमन देखा गया।

भले ही शर्तों के साथ प्रतिबंधों को दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया हो, लेकिन लोग अपने कार्यालयों में जाने के लिए घरों से बाहर निकले। इसके चलते ही दक्षिण दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाले दिल्ली-नोएडा डायरेक्ट (डीएनडी) मार्ग पर सोमवार सुबह भारी ट्रैफिक देखा गया।

कार्यालयों में जाने के इच्छुक कई लोग सोमवार सुबह सीमाओं पर पहुंचे, जिसके बाद चेक पोस्टों पर वाहनों की लंबी कतारें देखी गईं। सीमा पर तैनात पुलिस ने यात्रा करने वाले लोगों के पास और पहचान पत्र की जांच की। इस दौरान एक किलोमीटर से अधिक लंबी वाहनों की कतार को देखा गया।

दिल्ली-गुरुग्राम की सीमाओं पर भी कुछ इसी तरह के ²श्य देखने को मिले। यहां भी लोग अपने कार्यालय जाने के लिए घरों से बाहर निकले। राष्ट्रीय राजधानी में भी यातायात में वृद्धि देखी गई। आयकर कार्यालय (आईटीओ) और अन्य क्षेत्रों में कई वाहन सड़कों पर देखाई दिए।

केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों के आधार पर बाद में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिन में शहर के लिए प्रतिबंधों व रियायतों पर एक विस्तृत योजना के बारे में जानकारी देंगे।

गौरतलब है कि 25 मार्च से लागू किए गए लॉकडाउन का तीन बार विस्तार किया जा चुका है।

कमेंट करें
TXGBP